नहाने के दौरान गंगा नदी में डूबा युवक , स्थानीय लोग खोजबीन में लगे

पटना : पटना जिला के मोकामा प्रखंड में गंगा नदी में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक संतोष नाम का युवक अपने साथियों के साथ गंगा नदी में नहाने गया। जहां नहाते समय वो गहरे पानी में चला गया। जिसके बाद उसके साथियों ने उसे बचाने की कोशिश की मगर सफल नहीं हो पाए।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुबह 7:30 के करीब संतोष अपने साथियों के साथ मोकामा घाट के स्थित गंगा घाट पर अपने साथियों के साथ नहाने पहुंचा था। जहां गहरे पानी में जाने से डूबने लगा। डूबने वाले लड़के का यहां ननिहाल है। मोकामा नगर परिषद के वार्ड नंबर 26 के रहने वाले सुंदर चौधरी का नाती था।

स्थानीय पत्रकार विक्रांत कुमार के द्वारा अंचलाधिकारी , अनुमंडल पदाधिकारी , जिलाधिकारी को संज्ञान दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही मोकामा थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। स्थानीय लोगों और नविको की मदद से शव की तलाश जारी है। खबर लिखने तक शव को बरामद नहीं किया जा सका है।

स्थानीय ग्रामीण का कहना हैं कि मोकामा घाट में हर वर्ष आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के डूबने से मौत हो जाती हैं । लोगों ने यह भी कहा कि स्थानीय दलालों के मदद से यहाँ बालू की कटाव की जाती हैं जिससे घाट खतरनाक हो जाता हैं । और डूबे हुए को बचाने के लिए भी लोकल स्तर पर कोई सुबिधा नहीं हैं । यहाँ तक कि नाव और महाजाल की भी व्यवस्था तक नहीं हैं ।

अंचलाधिकारी के द्वारा SDRF को सूचना दिया गया । SDRF की सुविधा अनुमंडल के पास न होने के कारण जिला से आता हैं जिससे दिन भर समय लग जाता हैं । और पानी के शव पानी के बहाव में बह जाता हैं ।

परिजनों को पता चलते ही गंगा घाट पर ही पहुंच रोना विलखना शुरू कर दिया ।

रिपोर्ट – विक्रांत कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Shares