भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने मीडिया पर साधा निशाना , विजय माल्या को नहीं लाया जा रहा हैं भारत

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को भारत लाए जाने की खबरें आ रही थीं। कहा जा रहा था कि बुधवार रात को ही लंदन से उन्हें मुंबई लाया जा रहा है था लेकिन अब खुद विजय माल्या ने इन खबरों पर विराम लगा दिया ।

नई दिल्ली | सन्नी कुमार | भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने मीडिया पर साधा निशाना , विजय माल्या को नहीं लाया जा रहा हैं भारत माल्या पर 9 हजार करोड़ रुपये बकाया बंद पड़े किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या पर देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये बकाया है। वह 2 मार्च, 2016 को भारत छोड़कर ब्रिटेन भाग गया था। भारतीय एजेंसियों ने यूके की कोर्ट से माल्या के प्रत्यर्पण की अपील की और लंबी लड़ाई के बाद यूके की अदालत ने 14 मई को माल्या के भारत प्रत्यर्पण की अपील पर मुहर लगा दी।

दरअसल, यूके कोर्ट ने 14 मई को माल्या के भारत प्रत्यर्पण पर आखिरी मुहर लगाई थी। नियम के अनुसार, भारत सरकार को माल्या को उस तारीख से 28 दिन के अंदर यूके से ले आना है। ऐसे में 20 दिन गुजर चुके हैं। उधर, प्रत्यर्पण की सारी कानूनी प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। ऐसे में माल्या को कभी भी भारत लाया जा सकता है लेकिन कब इसकी जानकारी अभी नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0