अग्निशामक शहीद को श्रद्धांजलि दी गई

अग्निशामक शहीद को श्रद्धांजलि दी गई

संवाददाता : रविशंकर मिश्रा

मोतिहारी । अग्नि सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। आज ही के दिन 14.04.1944 को मुंबई बंदरगाह पर रुई लदे जहाज में लगे आग को बुझाने के क्रम में 66 अग्निशामक शहीद हो गए थे। जिनकी याद में प्रतिवर्ष अग्निशामक सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है।

विदित हो कि अग्नि सुरक्षा सप्ताह के तहत 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक चलने वाले कार्यक्रमों की सूचना प्रेस विज्ञप्ति दी गई थी।कार्यक्रम का प्रारंभ जिला समादेष्टा सह जिला अग्निशामक पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार प्रसाद की उपस्थिति में गांधी मैदान के बापू उद्यान में स्थापित गांधी की मूर्ति के समक्ष अग्निक शहीदों को अग्निशामालय के पदाधिकारियों एवं अग्निको के द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

तत्पश्चात अग्नि सुरक्षा सप्ताह से संबंधित फ्लैग पिन जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा, सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रियरंजन राजू, विशेष कार्य पदाधिकारी नितेश कुमार एवं जिला कल्याण पदाधिकारी रामेश्वर राम के अतिरिक्त अन्य पदाधिकारियों को भी लगाया गया।अग्नि सुरक्षा सप्ताह के इस कड़ी में होटलों, विगमक प्लाजा में भी कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए अग्नि सुरक्षा संबंधी जागरूकता फैलाने के लिए मॉक ड्रिल कार्यक्रम कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0