मुंगेर के नक्सल प्रभावित इलाकों में चला जबरदस्त कांबिंग ऑपरेशन

दो ऑपरेशन टीमें बनाकर पूरे पहाड़ी और जंगली इलाकों में चलाया गया सघन अभियान

एसपी लिपि सिंह कर रही थी ऑपरेशन की मॉनिटरिंग

दोनों टीमों से पल-पल की ले रही थी फीडबैक

मुंगेर । मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर नक्सल प्रभावित इलाकों में कांबिंग ऑपरेशन चलाया गया. मुंगेर के नक्सल प्रभावित इलाकों में दो टीमें बनाकर कांबिंग ऑपरेशन चलाया गया. इस ऑपरेशन में जिला पुलिस बल के अलावा एसटीएफ अभियान दल और चीता के जवान भी शामिल थे. मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि दो ऑपरेशनल टीमें बनाकर इलाके में सघन अभियान चलाया गया था. एक टीम का नेतृत्व सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हरिशंकर कुमार कर रहे थे. उनके साथ एसटीएफ के डीएसपी पंकज कुमार स्ट्राइक कमांडर की भूमिका में थे. उनके अलावा सर्किल इंस्पेक्टर जमालपुर पंकज कुमार सिंह, कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, धरहरा थानाध्यक्ष रोहित कुमार, लड़ैयाटांड थानाध्यक्ष नीरज ठाकुर, संग्रामपुर थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार, नया रामनगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार के अलावा एसटीएफ अभियान दल के जवान शामिल थे. मुंगेर के धरहरा और लड़ैयाटांड इलाके के पहाड़ों औऱ जंगलों में सुरक्षाबलों ने सघन नाकेबंदी की. पहाड़ी और जंगली इलाकों में सुरक्षाबलों ने अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई. कांबिंग ऑपरेशन के दौरान काफी संख्या में जिला पुलिस बल और एसटीएफ के जवान शामिल थे. खड़गपुर अनुमंडल अनुमंडल में भी एएसपी

अभियान और खड़गपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया. खड़गपुर अनुमंडल क्षेत्र में चलाए गए अभियान में खड़गपुर थानाध्यक्ष मिंटू सिंह, गंगटा थानाध्यक्ष मजहर मकबूल, शामपुर ओपी अध्यक्ष पप्पन कुमार, हरपुर थाना अध्यक्ष कमल किस्कू मौजूद थे. सदर एएसपी के नेतृत्व में टीम ने न्यू पैसरा, मंझलीटांड, पैसरा के इलाकों में जबरदस्त अभियान चलाया. तड़के सुबह से ही शुरू किए गए इस ऑपरेशन का समापन शाम तक हुआ. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि पुलिस और एसटीएफ के जवान मुस्तैदी पूर्वक अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं और इसी कड़ी में यह अभियान चलाया गया था.

बारिश के बावजूद जवानों ने दिखाया दम

ऑपेरशन के शुरू होने से पहले जोरदार बारिश हो गई थी. बारिश के कारण ऑपरेशन को लेकर असमंजस की स्थिति थी. बारिश नहीं थमता देख कॉम्बिग ऑपरेशन कमांडर हरिशंकर कुमार और एसटीएफ डीएसपी पंकज कुमार ने पुलिस अधीक्षक से समुचित मार्गदर्शन मांगा. पुलिस अधीक्षक ने जमीनी हकीकत तथा मौसम के मिजाज को देखते हुए टीम पर ही ऑपरेशन जारी रखने को लेकर निर्णय करने का जिम्मा सौंपा था. बारिश के बावजूद सुरक्षा बल और जिला पुलिस के जवानों ने यह ऑपरेशन चलाया. बारिश में भीगते हुए भी जवान कांबिंग ऑपरेशन को अंजाम देते रहे. देर शाम तक सभी जवान सुरक्षित लौट आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0