छठ महापर्व की शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया पटना वासियों को तीन अहम तोहफा

पटना: सीएम नीतीश कुमार ने छठ के मौके पर लोगों को तीन बड़े तोहफे दे दिए हैं. जी दरअसल नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजक्ट एम्स दीघा एलिवेटेड बनकर तैयार हो चुका है लेकिन बहुत ज्यादा समय से उसके उदघाटन का इन्तजार हो रहा था. ऐसे में अब इस सड़क को कल बिना औपचारिक उदघाटन के चालू कर दिया गया है.

जी हाँ व अच्छा ऐसे ही कोइलवर पुल पर ट्रायल रन प्रारम्भ किया जा चुका है. इसके अतिरिक्त पटना जंक्शन रोड से एक्जिबिशन रोड जाने वाले लिंक फ्लाईओवर को भी छठ के मद्देनजर बिना औपचारिक उदघाटन के शुरुआत किया जा चुका है. आपको पता ही होगा कि दीघा एम्स एलिवेटेड रोड को अभी छोटे व खाली गाड़ियों के लिए खोला गया है व ऐसा होने पर पटना की ट्रैफिक को नई गति मिलने की आसार है . वैसे इस एविलेटेड रोड के खुल जाने से जेपी सेतु से आने वाले वाहन अब सीधे एम्स तक जा पाएंगे . बीते कल ही पद वजन संभालने के बाद सड़क मंत्री मंगल पांडेय ने एक वेबसाइट से वार्ता की थी .

इस दौरान उन्होंने यह बोला था कि, ‘अगले दो हफ्ते के भीतर औपचारिक रूप से एम्स दीघा एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया जाएगा . ‘ वैसे इन सभी के अतिरिक्त सोन नदी पर कोइलवर में नये 6 लेन पुल का तीन लेन वाला एक भाग छठ को देखते हुए ट्रायल रन के लिए बुधवार शाम को खोल दिया गया है . पुल को सभी तरह की गाड़ियों के लिए खोला जा चुका है .

रिपोर्ट – स्वेता मेहता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0