किसानों के हित में भारत सरकार के इन कानूनों से गरीबों होगा फायदा : अनिल स्वामी

Gaya : गया भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल स्वामी ने कहा है कि किसानों के हित में संसद द्वारा पारित ऐतिहासिक कानून से किसानों को बंधन मुक्त राष्ट्रीय बाजार से किसानों की आय बढ़ेगी, एमएसपी सिस्टम जारी रहेगा, किसान अधिक दाम के लिए खरीदार से मोल-भाव कर सकते हैं! किसान एपीएमसी मंडियों में और बाहर भी, जहां दाम अधिक मिले, फसल बेच सकते हैं। फसल के मूल्यों के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव से मुक्ति मिलेगी, आमदनी बढ़ेगी।

भाजपा प्रदेश नेता अनिल स्वामी ने बताया कि उच्च मूल्य की नई किस्म की फसलों के लिए बाजार उपलब्ध होगा। फसल बुवाई से पहले और कटाई के बाद ,दोनों स्थिति में आवश्यकता के अनुरूप कमाई के बेहतर विकल्प। ग्रामीण युवाओं के लिए कृषि- व्यवसाय में अधिक अवसर प्राप्त हुए हैं और आगे भी होगे।

ग्रामीण क्षेत्रों से अधिक निवेश इनोवेशन, ग्रामीण युवाओं के लिए अधिक रोजगार।आज इसी कानून को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश में लागू करने के काम किया है। इसे अपने अन्नदाता ऊपर कोई नुकसान नहीं होगा।

वह देश का पेट भरने के लिए दिन- रात काम करते हैं। हम अपने किसानों को सशक्त करने के लिए सुधारो और दूसरे अन्य उपायों के जरिए कृषि क्षेत्र को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। यह बातें देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा है इस अवसर अनंत दश ने कहा कि किसानों के लिए सवर्परी है यह कानुन!

रिपोर्ट – धीरज गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0