मुख्यमंत्री कुशल श्रमिक उद्यमी क्लस्टर योजना के तहत 20- 20 लाख के ही दो परियोजनाएं शुरू करने के बाबत डीएम के द्वारा दी गई निर्देश

मुजफ्फरपुर । डीएम मुजफ्फरपुर डॉ चंद्रशेखर सिंह के द्वारा समाहरणालय में उद्योग विभाग की योजनाओं की समीक्षा की गई।मुख्यमंत्री कुशल श्रमिक उद्यमी क्लस्टर योजना के तहत 20- 20 लाख रुपए के दो परियोजनाएं शुरू करने के बाबत डीएम के द्वारा आवश्यक निर्देश संबंधित विभाग को दिया गया। साथ ही कहा गया कि क्लस्टर निर्माण की प्रक्रिया को गति दें। साथ ही इसे गंभीरता पूर्वक लिया जाए जिले के बोचहां प्रखंड में लहठी(लाह की चूड़ी) निर्माण की एवं दूसरा सकरा में सेनेटरी पैड निर्माण हेतु कलस्टर का निर्माण किया जा रहा है। कांच में विलंब को लेकर उन्होंने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को फटकार भी लगाई उन्होंने कहा कि अगली बैठक में कार्य योजना को अंतिम रूप देना सुनिश्चित करें यह दोनों परियोजना जिले के लिए चिन्हित पीएसयू बिहार पुल निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा पोषित की जा रही है और साथ ही जिला औधोगिक नवप्रवर्तन योजना के अधीन पांच क्लस्टर प्रारंभ होने जा रहा है ।

औराई प्रखंड में रेडीमेड गारमेंट्स निर्माण,बंदरा में पेपर /कूट बॉक्स निर्माण साहेबगंज में मोबाइल चार्जर और कटरा में फर्नीचर निर्माण।सभी क्लस्टर के लिए समूह का निर्माण आगंतुक श्रमिकों की बैठक अध्यक्ष सचिव कोषाध्यक्ष का चुनाव हो चुका है और प्रोजेक्ट रिपोर्ट भी बन चुका है।

रिपोर्ट – विशाल कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Shares