पोषण परामर्श केंद्र का हुआ उद्घाटन,पोषण युक्त आहार के बारे में दी जाएगी जानकारी

मुजफ्फरपुर । राष्ट्रीय पोषण अभियान अंतर्गत पोषण परामर्श केंद्र का उद्घाटन जिला समाहरणालय परिसर में डीएम डॉ० चंद्रशेखर सिंह और उप विकास आयुक्त सुनील कुमार झा के द्वारा किया गया।इस मौके पर डीपीओ व आईसीडीएस ललिता कुमारी, डीपीआरओ कमल सिंह, सीडीपीओ मंजू सिंह सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

इस दौरान परामर्श केंद्र के माध्यम से कोविड-19 के दौरान सुरक्षात्मक उपायों को भी ध्यान में रखते हुए पोषण के संबंधित जानकारी दी जाएगी।इसके लिए जिला स्तर पर एक दूरभाष नंबर कार्यालय अवधि में कार्यरत रहेगा। मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि पोषण परामर्श केंद्र पर अब पोषण युक्त आहार के बारे में लोगों को बताया जायेगा।

राष्ट्रीय पोषण अभियान के तहत एक पोषण परामर्श केंद्र खोला गया है जहां बच्चों के साथ ही किशोरियों गर्भवती व धात्री महिलाओं को पोषण युक्त आहार के बारे में बताया जायेगा। जिला मुख्यालय के साथ प्रत्येक प्रखंड स्तर पर यह पोषण परामर्श केंद्र स्थापित किये जायेंगे जो पूरे माह तक कार्यरत रहेंगे।

उक्त केंद्रों के माध्यम से आगामी विधानसभा के ही चुनाव 2020 के भी मद्देनजर निर्वाचन से संबंधित अब विभिन्न जानकारियां भी लोगों को उपलब्ध कराई जाएंगी मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लेकर लोगों को प्रेरित किया जाएगा।

इसके माध्यम से सामाजिक दूरी व मास्क की उपयोगिता के संबंध में बताते हुए कोविड-19 के सभी तरह सुरक्षात्मक उपायों के साथ आवश्यकतानुसार पोषण संबंधी परामर्श भी दिए जाएंगे।

रिपोर्ट – विशाल कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Shares