कोरोना संक्रमण के दौर में भारत सरकार ने पूरे विश्व में अच्छा कार्य किया है : अश्विनी कुमार चौबे

भागलपुर । वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के संक्रमण के दौर में भारत सरकार ने पूरे विश्व में अच्छा कार्य किया है और देश के साथ साथ बिहार भी आत्मनिर्भर बनने जा रहा है, उपयुक्त बातें भारत सरकार के केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वनी चौबे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भागलपुर सर्किट हाउस में कही।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा पूरे देश के साथ-साथ बिहार में भी आरटीपीएसआर टेस्ट को लेकर गाड़ी किया जा रहा है, एक और जहां दिल्ली में दोबारा बढ़ रहे पुराना संक्रमण के मामले को देखते हुए मोबाइल आरटीपीएसआर केंद्र चालू किए गए हैं। वहीं बिहार के भी कई जिलों में नए आरटीपीएसआर मशीन लगवाए जा रहे हैं साथ ही पुराने मशीनों को अपग्रेट करवाया जा रहा है। साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने नए वर्ष की पहली तिमाही में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराए जाने की बात कहते हुए वैक्सीनेशन बूथ बनाकर लोगों को वैक्सिंग दिए जाने की बात कही।

इस दौरान मंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीन आम लोगों तक सुलभ तरीके से पहुंच सके इसको लेकर नीति आयोग ,स्वास्थ्य मंत्रालय और राज्य सरकार मिलकर कार्य कर रही है, साथ ही अश्वनी चौबे ने कहा कि सबसे पहले कोरोना योद्धाओं को वैक्सीन दी जाएगी, वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने किसानों के द्वारा किए जा रहे। आंदोलन के लिए विपक्षी पार्टियों को जिम्मेदार ठहराते हुए नए कृषि कानून को किसानों के लिए हितकर बताया, साथ ही बिहार विधान सभा के विशेष सत्र के दौरान मुख्यमंत्री पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के द्वारा लगाए गए आरोप पर अश्वनी चौबे ने राजनीति में मर्यादा को नहीं तोड़ने की सलाह देते हुए उन्हें जनता से माफी मांगने की सलाह दी, वही भागलपुर मैं सुपर स्पेशलिटी अस्पताल चालू किए जाने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि अगले वर्ष के मार्च-अप्रैल तक भागलपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का ओपीडी चालू हो जाएगा, इससे पहले भागलपुर पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वनी चौबे का स्वागत सर्किट हाउस में भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया, प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा कार्यकारी जिलाध्यक्ष संतोष शाह, पंकज सिंह सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

रिपोर्ट – राज कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0