कोरोना महामारी की स्थिति जानने बिहार पहुंची डब्ल्यूएचओ की टीम, स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायजा

पटना । बिहार में कोरोना महामारी एक विकराल रूप लेती जा रही है जिसे देखते हुए पिछले महीने सेंट्रल की टीम पटना आई थी और अब डब्ल्यूएचओ की टीम बिहार दौरे पर है। डब्ल्यूएचओ की टीम ने बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया है। डब्ल्यूएचओ की टीम में 2 सदस्य शामिल हैं।

डॉ० उज्जवल प्रसाद सिन्हा के नेतृत्व में डब्ल्यूएचओ की टीम ने पटना के कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया है। पीएमसीएच में कोविड वार्ड में दी जा रही मेडिकल सर्विस की जानकारी इस टीम ने ली है। डब्ल्यूएचओ की टीम ने कोविड अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, दवा की उपलब्धता और डॉक्टरों की ड्यूटी चार्ट को लेकर जानकारी ली है। दरअसल डब्ल्यूएचओ की टीम का मकसद यह जानकारी जुटाना है कि कोविड अस्पतालों में किन बातों की कमी है।

पीएमसीएच में डब्ल्यूएचओ की टीम के विजिट के बाद अधीक्षक डॉ विमल कारक ने बताया है कि टीम ने सब कुछ एसओपी के तहत पाया है। 10 बेड पर वेंटिलेटर और 108 पर ऑक्सीजन की व्यवस्था है और पीएमसीएच में 24 घंटे डॉक्टर के साथ-साथ पारा मेडिकल स्टाफ ड्यूटी कर रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले महीने आई सेंट्रल टीम ने बिहार में कोरोना से मुकाबले के लिए सरकारी स्तर पर तैयारियों में कई खामियां पाई थी जिसके बाद सुधार के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए थे।

Report – Sweta Mehta

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Shares