महागठबंधन को लीड करे कांग्रेस : पप्पू यादव

महागठबंधन में वरिष्ठ नेताओं की हो रही उपेक्षा: पप्पू यादव

सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर विपक्ष की आवाज को दबा रही है बिहार सरकार : पप्पू यादव

पटना । बिहार विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है महागठबंधन में दरारें पड़ती जा रही हैं। महागठबंधन के बड़े नेताओं रघुवंश प्रसाद सिंह, उपेन्द्र कुशवाहा, शरद यादव, मुकेश साहनी की उपेक्षा हो रही है। बिहार की जनता जानना चाहती है कि आखिर वो कौन पार्टियाँ है जो महागठबंधन को कमजोर कर रही हैं। कांग्रेस, राष्ट्रीय पार्टी है। कांग्रेस के नेताओं को अपने दल की ताकत को समझना चाहिए और बिहार में नेतृत्वकर्ता की भूमिका में आना चाहिए। मैं कांग्रेस का समर्थन करने के लिए तैयार हूँ। नेतृत्व की कमान किसी अतिपिछड़ा या दलित नेता को मिलनी चाहिए। उक्त बातें जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दैरान कही।

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर हमला बोलते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि सुशील मोदी लालूफोबिया के शिकार है। अपने ट्वीट में सिर्फ लालू यादव की बात करते हैं। वे पिछले पांच वर्षों में किए गए अपने कार्यों का लेखा-जोखा बताएं। सृजन घोटाला, बालू माफियाओं के साथ समबन्ध और उनका भाई रियल एस्टेट का इतना बड़ा कारोबारी कैसे बना? इन सब के बारे में सुशील मोदी बिहार की जनता को बताएं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पप्पू यादव ने सवाल किया कि भूखमरी मिटाने में बिहार 27 राज्यों में 25वें स्थान पर क्यों है?

15 साल राज करने के बाद भी बिहार देश का दूसरा सबसे गरीब राज्य क्यों है? गरीबी मिटाने में बिहार 27 राज्यों में 26वें पायदान पर है। पटना देश का सबसे प्रदूषित शहर है.राज्य के 80 फीसदी सरकारी स्कूलों में शौचालय नहीं है।

आगे उन्होंने कहा कि संविदा कर्मियों को नियमित करने और पूर्ण वेतनमान के वादे का क्या हुआ? नीतीश कुमार ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया और फिर भी 16वां साल अब मांग रहे हैं। जब शिक्षक अपने अधिकारों की मांग करते हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग के नाम पर केस दर्ज कर दिया जाता है। उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में अपराध और भ्रष्टाचार चरम पर है। यहाँ राष्ट्रपति शासन की जरूरत है और आगामी विधानसभा चुनाव राष्ट्रपति के देख-रेख में ही होनी चाहिए।इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एज़ाज अहमद, प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू मौजूद थे। प्रेस कांफ्रेंस के पूर्व आज पार्टी में विभिन्न दलों के कई नेताओं ने जाप की सदस्यता ग्रहण की। प्रकाश चन्द्र झा(प्रदेश सचिव मधुबनी ),संतू कुमार झा ( मधुबनी ), सहान प्रवेश ( युवा अध्यक्ष आम आदमी बिहार ) रौशन कुमार ,अजय कुमार ( जिला परिषद सदस्य शेखपुरा ) मनोज कुमार चौहान ( पंचायती राज्य जिला अध्यक्ष शेखपुरा ) बलराम साह ( पूर्व रालोसपा प्रखंड अध्यक्ष मुसहरी ) संजीत यादव ( जमुई ) के नेतृत्व में सैकड़ों लोंगों ने जाप की सदस्यता ली।

रिपोर्ट – विवेक कुमार यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0