जल संरक्षण और ग्रामीण विकास पर बल, पंचायत समिति की विशेष बैठक की गई

नालंदा (बिहार)हरनौत- पंद्रहवें वित्त आयोग से मिलने वाली राशि के समायोजन के लिए आज पंचायत समिति की विशेष बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता प्रमुख रेखा देवी ने की।


सदन का संचालन करते हुए बीडीओ रवि कुमार ने बताया कि पंद्रहवें वित्त आयोग से सत्र 2020-21 में जल संरक्षण और ग्रामीण विकास पर फोकस है। इसमें जल संरक्षण के लिए तालाब, खेत पोखरी की योजना है। ग्रामीण विकास के कार्यों में बसावटों तक पीसीसी ढलाई, ओपन जिम, सैरात, वाहन स्टैंड की योजनाएं ली जा सकती हैं। बैठक के दौरान प्रखंड व अंचल परिसर में जलजमाव की समस्या पर विचार किया गया। परिसर के खुला होने से अक्सर अवांछित समस्या उत्पन्न हो जाने पर भी नाराजगी जाहिर की गई।
इस पर सदन को बताया गया कि परिसर के बाऊंड्री वाल से घेराव, जलनिकास के स्थायी निदान व प्रखंड व अंचल कार्यालय के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव काफी पहले से बना है। बस इसकी स्वीकृति का इंतजार है।


इस पर सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पहल करके क्रियान्वयन की मांग की। बैठक में उप प्रमुख रीता देवी, जिला पार्षद कमलेश पासवान, सीओ अखिलेश चौधरी, सीडीपीओ जया मिश्रा, मुखिया घनश्याम सिंह, कैलाश साव व अन्य मौजूद थे।

रिपोर्ट – गौरी शंकर प्रसाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0