महावीर कैंसर अस्पताल के धर्मशाला के प्राँगण में साईं की रसोई की शुरुआत

महावीर कैंसर संस्थान में साई की रसोई धर्मशाला की शुरुआत

राजधानी पटना में नव अस्तित्व फाउंडेशनके के द्वारा रोटरी क्लब पाटलिपुत्रा के सहयोग से प्रतिदिन भोजन परोसने की शुरुआत की गई। बुधवार की शाम रसोई विमल कुमार जैन और सरोज जैन की ओर से करवाई गई । जिसमें कैंसर के इलाज के लिए आये मरीजों के परिजनों के लिए वहाँ के धर्मशाला में भोजन में रोटी,दाल, चावल, सब्जी, अचार और हलवा खिलाया गया। नव अस्तित्व फाउंडेशन की ओर से विमल कुमार जैन को धन्यवाद किया गया क्योंकि पहली रसोई विमल जैन के प्रयास से आरंभ हुआ ।

पहली रसोई को सफल बनाने में अनिल रितोलिया , अंजनी सिन्हा , सेक्रेटरी सुषमा रितोलिया सहित सभी सदस्यों का अहम योगदान रहा । महावीर कैंसर अस्पताल के संस्थापक आचार्य किशोर कुणाल के मार्गदर्शन में इस रसोई की शुरुआत की गई । अस्पताल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट Dr. L.B Singh का बहुत आभार जिन्होंने इस नेक कार्य को शुरू करने की आज्ञा दी।

अस्पताल के पहले रसोई में एडमिनिस्ट्रेटिव हेड डॉ. शम्भू शर्मा स्वयं भोजन परोसने के लिए उपस्थित रहे। एवं फाउंडेशन की ओर से उन सभी को।धन्यवाद किया गया जिनका सहयोग साईं की रसोई को लगातार मिल रहा है। महावीर कैंसर संस्थान की ओर से साईं की रसोई की पूरी टीम का आभार प्रकट किया गया । नव अस्तित्व फाउंडेशन के फाउंडर अमृता सिंह और पल्लवी सिंह ने रसोई के सभी स्टाफ जिनकी मेहनत, लगन,ईमानदारी और जिम्मेदारी ने दो जगह निरंतर रसोई को चलाने की हिम्मत दी हैं उन्हें धन्यवाद किया एवं बंटी जी का भी बहुत धन्यवाद किया जो हर परिस्थिति में अपनी इस टीम को संभाले रखते हैं। अपने व्यस्त काम के बावजूद बंटी जी और सुनील कुमार जो संस्था के अमृता सिंह और पल्लवी सिंह के साथ हर काम में सहयोग करते हैं ।

बता दें कि राजधानी पटना में बिहार के सबसे बडे अस्पताल पीएमसीएच में 2 वर्षों से साई की दूर दराज से आएं मरीजों के साथ उनके परिजनों के लिए भोजन की उत्तम व्यवस्था कर रहीं हैं । प्रतिदिन सैकड़ो लोग पीएमसीएच मे साई की रसोई में भोजन करते हैं और इसी दो साल के सफल आयोजन के साथ – साथ अब महावीर कैंसर संस्थान फुलवारी सरीफ में भी प्रतिदिन सैकड़ो लोग भोजन कर सकेंगे । स्वराज भारत लाइव इस नव अस्तित्व फाउंडेशन के सेवा भाव को नमन करती हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0