राजद नेता ने तेजस्वी यादव को लिखा पत्र

मुंगेर । राजद के राज्य परिषद सदस्य शिशिर कुमार लालू ने प्रतिपक्ष के नेता पुर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को पत्र लिखा जिसमें पोस्टल बैलेट पेपर के उपयोग के प्रति बिहार से वापस गए मजदूरों को प्रेरित करने हेतु रणनीति बनाने का आग्रह किया है ।। ताकि 2020 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल अपनी सरकार बना सके।

वही इन्होंने कहा की आज पुरा विश्व कोरोना वायरस से लड़ रहे है जिसमें हमारा बिहार प्रदेश इस कोरोना महामारी एवं बाढ़ से काफी प्रभावित है न तो यहाँ संक्रमित मरीजों की टेस्ट हो रहा है नही लोगों को समुचित दवाई उपलब्ध है साथ ही साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्र लोगों को सरकार भगवान भरोसे छोड़ दिया है ।

सत्ता की कुर्सी पर बने रहने के लिए चुनाव की तैयारी में लग गया है । इस बीच बिहार में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है जबकि हमारी पार्टी चुनाव आयोग से इस परिस्थिति में चुनाव नही करने का अनुरोध किया है इसके बाबजूद चुनाव आयोग बिहार में समय पर चुनाव कराने की तैयारी कर रही है। जहां एक ओर लाॅकडाउन के कारण लोग अपने घरों से बाहर नही निकलना चाहते है वही लाॅकडाउन के कारण बिहार के लोग देश के कोने कोने से रोजगार छीन जाने के कारण अपने गाँव चले आए थे लेकिन वापस आये ये लोग बिहार सरकार के झुठे वादे की वापस आए लोगों को बिहार में ही रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा ।

लेकिन चार महीने के इतंजार के बाद जब सरकार इन लोगों को रोजगार एवं राशन उपलब्ध कराने में नाकाम रही तो फिर लोग अपनी जान हथेली पर लेकर वापस दिल्ली, पंजाब, हरियाणा,चिन्नई, बंगाल,महाराष्ट्र जैसे राज्यों को वापस लौट रहे इस परिस्थिति में हमारे लाखों लोगों दुसरे प्रदेश चले जा रहे हैं ।

इसे देखते हुए कहा की क्यों न हम लोग स्थानीय अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से अपने अपने गाँवों में वैसे लोगों का एक सुची तैयार करे जो हमारे लोग दुसरे राज्यों में मजदूरी के लिए गये है जिसकी संख्या लाखों में है उनको पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जाए ताकि उन सभी लोग जो सरकार के गलत नीति के कारण बिहार छोड़ कर इस कोरोना महामारी में भी जान जोखिम में डालकर अपने परिवार के भरण पोषण हेतु गए हैं वो अपने मताधिकार का प्रयोग करें । उन्हें ये भी बताने की जरूरत है की कब कैसे पोस्टल बैलेट पेपर म॔गाया जाता है इसके लिए क्या औपचारिकता पूरी करनी पड़ती है साथ ही साथ पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से वोट करने हेतु क्या सावधानियाँ बरतने की जरूरत होती है ।

मुझे लगता है कि अगर हम लोग इस योजना पर गंभीरता से विचार करें तो प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र कम से कम राष्ट्रीय जनता दल को दस हजार वोटों का बढ़त मिलेगा जो हमारे लिए सरकार बनाने में काफी अहम भूमिका अदा करेगी ।

मुंगेर , विवेक कुमार यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0