पटना में रिटायर डीएसपी, डॉक्टर समेत 8 की कोरोना से मौत, 517 नए संक्रमित

पटना : रिटायर डीएसपी, कटिहार के एक वरीय डॉक्टर समेत पटना के अस्पतालों में शुक्रवार को आठ लोगों की मौत कोरोना से हो गई। इनमें से छह लोगों की मौत पटना एम्स, तथा दो की एनएमसीएच में हुई। वहीं, पटना जिले में कुल 517 नए संक्रमित मिले। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 11 हजार 916 हो गई है। इनमें जबकि 7599 लोग स्वस्थ गए, जबकि 4259 एक्टिव केस हैं।

कटिहार के चिकित्सक डॉ. डीएन पोद्दार 23 जुलाई को पटना एम्स में भर्ती हुए थे। इस तरह राज्य में अब तक 18 डॉक्टरों की मौत कोरोना से हो चुकी है। वहीं सेवानिवृत डीएसपी मंसूर आलम पटना के महेंद्रू की न्यू अजीमाबाद कॉलोनी के रहने वाले थे। ये दो अगस्त को पटना एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती हुए थे। इसके अलावा पटना के कुर्जी की मुन्नी देवी, भभुआ के तारकेश्वर पांडेय, हाजीपुर के रतनराज सिंह और औरंगाबाद के रघुबीर प्रसाद गुप्ता की मौत भी एम्स में हो गई। वहीं एनएमसीएच में भी दो लोगों की मौत कोरोना से हुई, जिनमें एक पटना और दूसरा मुजफ्फरपुर का रहने वाला था।

पीएमसीएच में कुल 39 संक्रमित मिले

पीएमसीएच में कुल 39 संक्रमित पटना के मिले हैं। इनमें से दो डॉक्टर और छह नर्सिंग स्टाफ हैं। बाकी शहर के अलग-अलग मोहल्ले के हैं। एम्स में कुल 21 भर्ती मरीजों में से नौ पटना के हैं। वहीं आईजीआईएमएस के दो स्वास्थ्यकर्मी और कई मरीज भी संक्रमित पाए गए हैं। सिवल सर्जन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को आशियाना-दीघा रोड, पाटलिपुत्रा कॉलोनी, केसरीनगर, ईस्ट पटेल नगर, इंद्रपुरी, बोरिंग कैनाल रोड, महेंद्रू, अजीमाबाद, कदमकुआं, गर्दनीबाग, एसके पुरी, अनीसाबाद पुलिस कॉलोनी, फुलवारीशरीफ, रूपसपुर, खाजपुरा, पोस्टल पार्क, पटेलनगर, कंकड़बाग, हनुमानगनर, गोला रोड, सगुना मोड़, बिक्रम आदि इलाकों में संक्रमित मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0