प्राइवेट स्कूल के शिक्षकों ने प्रधान मंत्री को लिखा पत्र

सेवा में
आदरणीय प्रधानमंत्री जी
भारत सरकार
नई दिल्ली ।

विषय: प्राईवेट स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों के वेतन हेतु फन्ड के लिए निवेदन।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी

मैं, सय्यद शमायल अहमद ,समस्त दो लाख बजट प्राईवेट स्कूलों,उनके प्रबन्धकों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों की ओर से वर्तमान परिस्थितियों में उत्पन्न हुई परेशानियों को आपके संज्ञान में लाना चाहता हूं।

  1. मार्च माह से फीस न आने के कारण सभी प्राईवेट स्कूल और उनसे जुड़े शिक्षक एवं कर्मचारी गण वेतन न मिलने से भुखमरी की कगार पर आ गये है।
  2. लाकडाउन में पिछले चार पांच महीने से विद्यालयों में फीस नहीं आई है जिसके कारण शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को वेतन दे पाना असम्भव हो गया है ।
  3. वेतन के अतिरिक्त हर विद्यालय के अन्य आवश्यक मासिक खर्चे भी हैं जैसे बिल्डिंग का किराया/बैंक की लोन किश्त/मेंटेनेंस/गाड़ियों की किश्त और मेंटेनेंस,बिजली का बिल, टैक्स आदि जिसमें कोई छूट नहीं दी गई है।
  4. इन परिस्थितियों में प्राईवेट स्कूलों के प्रबन्धक,शिक्षक एवं कर्मचारी अत्यंत मानसिक तनाव में हैं और सरकार से सहायता न मिलने पर कोई जानलेवा कदम उठा सकते हैं ।
  5. अभिभावकों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए हम उनसे भी फीस नहीं मांग रहे हैं ।
  6. हमारे शिक्षक इस स्थिति में भी कड़ी मेहनत कर के आनलाईन शिक्षा दे रहे हैं और बिना फीस के उन्हें वेतन भी नहीं मिल रहा है ।

आपसे सविनय प्रार्थना है कि कृपया हमारे निवेदन को तुरंत संज्ञान में लेते हुए अपने सरकारी स्कूलों में प्रति बच्चा प्रति माह खर्च के आधार पर हर प्राई्वेट स्कूल को उसके बच्चों की संख्या अनुसार विद्यालय अकाउंट में चार महीने का फंड ट्रांसफर करने का प्रावधान बनायें और तुरंत पैसा ट्रांसफर करने का कष्ट करें ताकि सभी को वेतन दिया जा सके। आगे भी लाकडाऊन अवधि में यह सुविधा जारी रहे ।

हम आशा करते हैं कि आप बजट प्राईवेट स्कूलों के प्रबन्धक, शिक्षक एवं विद्यालय से जुड़े कर्मचारियों का कष्ट निवारण अतिशीघ्र करके उन्हें मानसिक तनाव और भुखमरी से बाहर निकालेंगे।
हम यह आकांशा करते हैं कि आप इस मुद्दे पर हमें निराश नहीं करेंगे।
आपसे अतिशीघ्र सहयोग की कामना करते हैं।

धन्यवाद
शमायल अहमद
राष्ट्रीय अध्यक्ष
प्राईवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन
Mob:- 9835092109
E-mail id:- syedshamael06@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0