सुषमा स्वराज की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की श्रद्धांजलि, बोले- वैश्विक मंच पर देश की मुखर आवाज थीं

News Desk : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा की वरिष्ठ नेता रहीं सुषमा स्वराज को उनकी पहली पुण्यतिथि पर याद किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने निस्वार्थ भाव से भारत की सेवा की और वैश्विक मंच पर वह देश की मुखर आवाज थीं। इसके अतिरिक्त भाजपा के वरिष्ठ नेताओं व कई केंद्रीय मंत्रियों ने उन्हें याद किया और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का पिछले साल 67 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। अपने निधन के चंद घंटे पहले सुषमा स्वराज ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने के लिए ट्वीट कर मोदी सरकार की सराहना की थी।

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘पहली पुण्यतिथि पर आज सुषमाजी की याद आ रही है। उनके असामयिक और दुर्भाग्यपूर्ण निधन ने बहुत लोगों को दुखी कर दिया।’ मोदी ने इस अवसर पर पिछले साल सुषमा स्वराज के निधन पर आयोजित एक प्रार्थना सभा में दिए गए अपने संबोधन का वीडियो भी साझा किया।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व केंद्रीय मंत्री, सरलता व सौम्यता की प्रतिमूर्ति, मृदुभाषी एवं प्रखर वक्ता, पद्म विभूषण श्रीमती सुषमा स्वराज जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन’। सुषमा स्वराज को जन-जन की नेता बताते हुए नड्डा ने कहा कि उन्होंने सदैव जनसेवा को ही प्राथकमिता दी। राष्ट्र निर्माण में उनके द्वारा किए गए कार्य व संघर्ष अविस्मरणीय रहेंगे।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उन्हें अपनी प्रेरणा बताया और कहा, आज, पहले से कहीं ज्यादा उनकी याद आती है। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया, ‘देश की पूर्व विदेश मंत्री व एक ओजस्वी वक्ता आदरणीया सुषमा स्वराज जी की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0