राजधानी पटना में 3 पुलिस अफसर बर्खास्त, IG ने एक दारोगा और 2 ASI पर की बड़ी कार्रवाई

पटना । पटना में आईजी ने तीन पुलिसकर्मियों के ऊपर की बड़ी कार्रवाई ।पटना पुलिस में तैनात 3 अफसरों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। सेंट्रल रेंज के आईजी संजय सिंह ने बड़ी की कार्रवाई की है. बर्खास्त अफसरों में एक दारोगा और दो एएसआई शामिल हैं।

सेंट्रल रेंज आईजी संजय सिंह ने दो सब इंस्पेक्टर और एक एएसआई को पुलिस की नौकरी से बर्खास्त किया है। इनके ऊपर शराब माफियाओं का साथ देने का आरोप लगा था, उस दौरान ये सभी पटना के ही बेउर थाना में पोस्टेड थे।

इन तीनों आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच चल रही थी।इसी तरह एक कार्रवाई नालंदा जिले में तैनात पुलिस सिपाही के उपर हुई है। सिपाही-89 ललन कुमार शर्मा की पोस्टिंग नालंदा के चेरो आउट पोस्ट पर थी। आरोप है कि ड्यूटी के दौरान इस सिपाही ने न सिर्फ शराब पिया, बल्कि जमकर हंगामा भी किया। इस घटना की जानकारी मिलते हीं नालंदा के एसपी निलेश कुमार ने सिपाही को पुलिस की नौकरी से बर्खास्त कर दिया। एसपी के इस कार्रवाई पर सेंट्रल रेंज के आईजी ने अपनी मुहर भी लगा दी है।

पिछले साल 2019 में सब इंस्पेक्टर विशम्भर प्रसाद और सुनील कुमार पर शराब माफिया का साथ देने का आरोप लगा था। जानकारी के मुताबिक इन्होंने ने रुपए लेकर अवैध शराब के साथ पकड़े गए शराब माफिया को थाना से छोड़ दिया था। इसी तरह बेउर थाना में ही पोस्टेड एएसआई श्रवण कुमार के उपर 2017 में शराब माफियाओं के साथ मिलकर अवैध तरीके से देशी शराब बनवाने और उसे बेचने का आरोप लगा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0