पटना (बिहार) : एम्स-दीघा ऐलिवेटेड पुल शीघ्र होगा जनता को समर्पितः मंगल पांडेय

रिपोर्ट: धीरज कुमार झा

पटना : कैबिनेट मंत्री मंगल पांडेय ने बुधवार को पथ निर्माण विभाग एंव कला संस्कृति एवं युवा विभाग का पदभार ग्रहण किया और दोनों विभाग में अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यों की समीक्षा की। पथ निर्माण विभाग में योगदान देने के बाद विभागीय मंत्री ने बताया कि एम्स-दीघा ऐलीवेटेड योजना पूर्णतः की ओर है। 15 दिनों में यह जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। इसकी तिथि का निर्धारण शीध्र ही किया जाएगा। इसी तरह आर ब्लाक-दीघा पथ का निर्माण कार्य भी अंतिम चरण में है और इसका उद्घाटन भी शीध्र होगा।

एक्जीबीशन रोड फलाईओवर को भी आज बुधवार से खोलने का आदेश दिया गया है। समीक्षा बैठक में पदाधिकारियों द्वारा पथ निर्माण के गतिविधियों से माननीय मंत्री को अवगत कराया गया। मंत्री ने सभी कार्यरत योजनाओं के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने योजनाओं के निर्माण में गुणवत्त्ता पर विशेष ध्यान देने पर बल दिया। उन्होंने सभी मेगा परियोजनाओं की चरणबद्ध तरीके से निरिक्षण की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने पदाधिकारियों के संधारण के कार्य के अनवरत निरीक्षण की आवश्यकता को उद्ध्रृत करते हुए राज्य में पथों के उत्कृष्ट संधारण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

विभाग में पहुंचने पर आरम्भ में विभागीय सचिव अमृतलाल मीणा सहित अन्य अधिकारियों ने मंत्री का स्वागत किया। कला-संस्कृति एवं युवा विभाग का भी बुधवार को भी मंत्री श्री पांडेय ने विधिवत पदभार ग्रहण किया। इस मौके पर विभागीय सचिव दीपक कुमार ने उनका स्वागत किया। पदभार ग्रहण करने के बाद मंगल पांडेय ने कहा कि पंद्रह वर्षों में इस विभाग ने अपनी पहचान बनाई है। कला-संस्कृति का माहौल सूबे में बेहतर बना है। कलाकारो और युवाओं को प्रोत्साहित किया गया है। सूबे में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक आयोजन हुए हैं। और यह क्रम जारी रहेगा। आगे भी कई योजनाएं भी कार्यान्वित की जाएगी। उन्होंने कहा कि खेल-कूद के क्षेत्र में भी विकास हो रहा है। इसकी गति और तेज की जाएगी। युवाओं की प्रतिभा को निखारा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0