पटना (बिहार) : केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह की बाहर रह रहे बिहार के लोगों से अपील,कहा- लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लें

नरेंद्र मोदी एवं नीतीश कुमार के विकास को वोट करें- आरके सिंह

रिपोर्ट: धीरज कुमार झा

पटना : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह ने डिजिटल माध्यम से हरियाणा में रहने वाले बिहार के लोगों को संबोधित किया। आरके सिंह ने बिहार के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आप बिहार आकर मतदान करें क्योंकि यह हम लोगों के प्रदेश के भविष्य का मामला है, अगर हम नहीं सोचेंगे तो कौन सोचेगा? उन्होंने अपील किया कि जिस तरह आप पर्व में गांव आते हैं उसी तरह लोकतंत्र के इस महापर्व पर गांव जाकर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करें। आप बिहार के विकास के लिए वोट करें, नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के विकास को वोट करें। आपको आने में कष्ट होगा लेकिन अपने प्रदेश के लिए यह आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के लोग पूरे देश के निर्माण का काम करते हैं, जहां भी विकास होता है वहां इनका योगदान होता है लेकिन इनका लगाओ अपने प्रांत से है। बिहार का विकास हो इन्हें इस बात की चिंता लगी रहती है। बिहार का विकास होगा तो हम सब का फायदा होगा और मुझे पूरा भरोसा है कि आप लोग वोट करने जरूर जाएंगे।

राजद और कांग्रेस पर किया हमला

वहीं राजद और कांग्रेस पर हमला करते हुए श्री सिंह ने कहा कि इन दोनों पार्टियों ने 15 सालों में क्या काम किया यह बताने की जरूरत नहीं है। बिहार के लोग इस बात को जानते हैं कि हम में और उनमें क्या फर्क है। अपराध पर नियंत्रण है पर उनके 15 सालों में अपराध और अपराधियों का बोलबाला था उन्होंने 15 साल में कुछ नहीं किया।

सरकार के कार्यों की उपलब्धि बताते हुए श्री आरके सिंह ने कहा कि सरकार ने पूरे बिहार में सड़क बनाने का काम किया, पहले बिहार की सड़कें सबसे खराब मानी जाती थी लेकिन हमारी सरकार ने सड़क व्यवस्था दुरुस्त कर दी। आज़ादी के बाद से गंगा नदी पर अब तक सिर्फ 2 से 3 पुल थे पर हमारी सरकार ने नए पुल बनाए और भी बन रहे हैं।

आजादी के 70 साल बाद हजारों गांव में ऐसे थे जहां बिजली नहीं थी हमने देश के हर घर तक बिजली पहुंचाई, हमने हर घर को गैस कनेक्शन, गरीबों को पक्का मकान दिया और बिहार के लोगों को भी इससे काफी फायदा हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए आरके सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी काम गरीबों के लिए किया, लॉकडाउन के समय हर जनधन खाते में पैसे डाले गए, 6 महीने तक मुफ्त अनाज दिया जा रहा है।

सरकार ने बेगूसराय में खाद का कारखाना दिया, बिहार में बिजली व्यवस्था के लिए हजारों करोड़ दिए गए, बिहार के हर गांव में नल का पानी पहुंचाया। नए मेडिकल कॉलेज बनवाएं, बिहार में पहले तीन इंजीनियरिंग कॉलेज थे अब हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज हैं, हर जिले में पॉलिटेक्निक कॉलेज हैं। गरीबों के लिए 5 लाख तक का मेडिकल इंश्योरेंस देने के लिए आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत की गई। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी देश को सर्वोपरि रखती है, किसी ने सोचा नहीं था कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटेगी लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वो भी कर के दिखा दिया।

इस कार्यक्रम में डिजिटल माध्यम से बिहार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ प्रमोद चंद्रवंशी ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम के कोऑर्डिनेटर आनंद अवस्थी एवं मनीष सिन्हा थे। इनके अलावा पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष अंगद चौरसिया हरियाणा के प्रदेश महामंत्री संजीव जोशी भी जुड़े थे। इन सबके अलावा हरियाणा में रह रहे बिहार के सैकड़ों लोग डिजिटल माध्यम से इस कार्यक्रम में जुड़े।

https://youtu.be/mPjpRZB0GDQ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0