अग्निकांड के विषय पर परिचर्चा एवं जागरूकता अभियान का आयोजन

Organizing discussion and awareness campaign on the topic of fire

रिपोर्ट: रविशंकर मिश्रा

मोतिहारी । पूर्वी चंपारण जिले में राज्य अग्निशमन मुख्यालय, बिहार, पटना के आदेशानुसार जिला अग्निशामन पदाधिकारी एवं उनके सहयोगी पदाधिकारी द्वारा अस्पतालों में फायर ऑडिट तथा शॉट-सर्किट से हाने वाले अग्निकांड के विषय पर परिचर्चा एवं जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। साथ ही साथ अग्निशमन उपकरणों का रख-रखाव एवं उपयोगिता के विषय में विस्तृत जानकारी विभिन्न स्थलों पर दिया गया।जिले के सभी अनुमंडलों के अन्तर्गत अग्निशामालय पदाधिकारियों के द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में भी जागरूकता अभियान चलाया गया।

अग्निशामालय मोतिहारी के पदाधिकारी कर्मियों के द्वारा Covid हॉस्पीटल, आर०सी० मेडिकेयर एवं चांदनी सर्जिकेयर सेंटर का ऑडिट किया गया।अग्निशामालय रक्सौल के पदाधिकारी / कर्मियों के द्वारा Covid हॉस्पीटल, एस०आर०पी० हॉस्पीटल एवं डंकन हॉस्पीटल का ऑडिट किया जहाँ ऑक्सीजन सिलिंडर की उपलब्धता की जाँच की गयी।शहर में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या देखते हुए मोतिहारी के अग्निशामालय कर्मियों द्वारा ऑफिसर आवास, सिवल सर्जन ऑफिस, डिस्ट्रिक्ट जज ऑफिस एवं कोविड अस्पताल को सैनिटाइज किया गया।

सुगौली थाना के अग्निक चालक के द्वारा समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तुरकौलिया में सैनिटाइज किया गया। वहीं पिपरा कोठी थाना के बलथरवा गाँव में पॉजेटीव के घर सैनिटाइज किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0