शिक्षक दिवस के मौके पर मुजफ्फरपुर के डीएम ने किया शिक्षकों को सम्मानित

मुजफ्फरपुर । शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर डीएम के द्वारा शिक्षकों को सम्मानित किया जाने के आयोजन के क्रम में जिले की दो शिक्षिकाओं को राज्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

हुरमत बानो प्राचार्य मध्य विद्यालय सरफुद्दीनपुर,बोचहां एवं पूनम कुमारी सहायक शिक्षक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मनियारी का चयन राज्य पुरस्कार के लिए किया गया है।

जिलाधिकारियों डॉ० चंद्रशेखर सिंह के द्वारा जिला स्तर पर सादे समारोह का आयोजन कर इन्हें सम्मानित किया गया और राज्य सरकार से प्राप्त अंग वस्त्र मोमेंटो तथा ₹15000 का चेक देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर डीएम ने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में शिक्षकों का अमूल्य योगदान होता है।शिक्षक भावी पीढ़ी को तैयार करते हैं उन्हें संवारते हैं वही पीढ़ी राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान देती है और उन्होंने जिले के दोनों शिक्षिकाओं को राज्य स्तर पर सम्मानित किए जाने को लेकर आभार प्रकट किया और उन्हें शुभकामनाएं दी।उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यही शिक्षक ही अपने समाज की एक महत्वपूर्ण आधारशिला हैं व एक शिक्षक अपने जीवन के अंत तक मार्गदर्शक की भूमिका अदा करता है और समाज को राह दिखाता है।कार्यक्रम में पूर्व जिला शिक्षा पदाधिकारी विमल ठाकुर, वर्तमान जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अमरेंद्र पांडे डीपीआरओ कमल सिंह के साथ अन्य शिक्षकगण मौजूद थे।

रिपोर्ट – विशाल कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0