सरकारी योजनाओं का गरीबों को लाभ दिलाने को लेकर स्वयं सदर एसडीएम निकले सड़कों पर

गया । गया सदर अनुमंडल एसडीएम इंद्रवीर कुमार ने सरकारी योजनाओं का गरीबों को लाभ दिलाने को लेकर विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान वे शहर के चांदचौरा, नवागढ़ी, रामसागर रोड, मानपुर के भुसुंडा, भदेजा सहित विभिन्न बाजारों में घूमते नजर आए। उन्होंने रिक्शा चालकों व मठेला चालकों से मिलकर सरकारी योजनाओं से लाभान्वित होने की विस्तृत जानकारी ली।

इस मौके पर सदर एसडीएम इंद्रवीर कुमार ने कहा कि सरकार की राशन कार्ड सहित अन्य कई योजनाओं का लाभ गरीब लोगों को मिल रहा है या नहीं इसका सर्वे करने को लेकर वे सड़कों पर निकले हैं।

मुख्य रूप से गया व मानपुर के विभिन्न बाजारों का निरीक्षण किया गया है। सड़क के किनारे खड़े रिक्शा चालकों से बात की। इस दौरान रिक्शा चालकों से राशन कार्ड बनने व अन्य योजनाओं के लाभ मिलने की भी जानकारी ली गई। उन्होंने कहा कि यह पाया गया कि कई रिक्शा चालकों का राशन कार्ड तो दूर वोटर कार्ड भी नहीं बना है। इसके लिए संबंधित अधिकारी से बात करने को कहा गया है। साथ ही अपना मोबाइल नंबर भी उन्होंने लोगों को दिया है। ताकि किसी तरह की समस्या होने पर वह उसका समाधान कर सके। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों का हक बनता है कि उन्हें राशनकार्ड सहित अन्य योजनाओं का लाभ उन्हें मिले। इसके लिए हमने सभी एमओ को सर्वे करने को लेकर आदेश निर्गत किया है। जिसके तहत गरीबों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं इसका सर्वे कराया जा रहा है।

रिपोर्ट – धीरज गुप्ता, गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0