तेजश्वी पर भड़के नीतीश,सदन में भारी हंगामा

पटना । विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री पर हत्या का आरोप लगा है. उनको जुर्माना भी देना पड़ा है. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार विधानसभा में तेजस्वी यादव पर भड़क गए. सीएम ने कहा कि ”यह बकवास कर रहा है. इसकी जांच कराई जाए. बड़े भाई सामान दोस्त का बेटा हैं. इसलिए हम सुनते रहते हैं. लेकिन यह कुछ भी बोल देता है. ये झूठ बोल रहा है. इसको नेता प्रतिपक्ष कौन बनाया, इसको डिप्टी सीएम किसने बनाया हैं. इस पर जब आरोप लगा तो मैंने कहा कि एक्सप्लेन करो जब नहीं किया तो मैंने इसको छांट दिया.”

तेजस्वी यादव ने कहा कि यह सरकार फर्जी है. क्योंकि यह सरकार ही चोर दरवाजे से आई है. अगर सत्ता में आए हैं तो कुछ काम तो किजिए. इसके बाद सत्ता पक्ष के सदस्यों ने एतराज जताया. डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस तरह का असंसदीय भाषा का प्रयोग कर रहे हैं. ऐसा कभी सदन में नहीं हुआ है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि राबड़ी देवी ने आंचल फैलाकर विशेष राज्य का दर्ज मांगा था. जब वह सीएम थी, लेकिन उस समय नहीं मिला, लेकिन अब तो डबल इंडन की सरकार है. बिहार को विशेष राज्य का दर्ज कौन देगा. क्या अमेरिका के राष्ट्रपति बिहार को विशेष राज्य का दर्ज देंगे. तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी के लोग नहीं चाहते हैं कि बिहार के विशेष राज्य का दर्ज मिले.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग नहीं चाहते हैं कि बिहार के विशेष राज्य का दर्ज मिले. विशेष राज्य का दर्जा छोड़िए आप फ्री में कोरोना कीट ही मंगाइये. अब तो डिप्टी सीएम भी दो-दो है. बीजेपी ने 19 लाख रोजगार देने की बात की है. यह बताना चाहिए की रोजगार कब देंगे. सीएम तो पहले ही इनकार कर चुके हैं कि इतना रोजगार कैसे दिया जाएगा. राज्यपाल के अभिभाषण में यह नहीं बताया गया कि बिहार कैसे पिछड़ा राज्य से बाहर निकलेगा. उद्योग कैसे लगेगा. लेकिन सीएम ने तो बहाना बना लिया और कहा कि समुद्र रहेगा तो उद्योग लगेगा. क्या हर उद्योग लगाने के लिए समुद्र ही जरूरी है.

रिपोर्ट – स्वेता मेहता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0