मुजफ्फरपुर डीएम ने बाढ़ राहत को लेकर की समीक्षा बैठक, लापरवाही के लिए मांगा गया जवाब

मुजफ्फरपुर । डीएम मुजफ्फरपुर डॉ० चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में जिला के ही समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में एक समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक में बाढ़ की अधतन स्थिति के साथ ही राहत कार्यों की समीक्षा की गई और निर्देश दिया गया कि अभी भी बाढ़ को लेकर अलर्ट रहने की आवश्यकता है।इस दौरान विभिन्न अंचलों में बाढ़ से प्रभावित परिवारों को 6 हजार रुपया प्रति परिवार की दर से देय अनुग्रहित राशि का भी वितरण की समीक्षा प्रखंडवार की गई। GR वितरण से संबंधित डाटा एंट्री के कार्य में जिन अंचलों का प्रदर्शन लचर था उनके अधिकारी को फटकार लगाई गई और निर्देश दिया गया कि दो दिन के अंदर निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करना सुनिश्चित करें।

अंचल अधिकारी- औराई और पारु और बंदरा से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया।पारू अंचल द्वारा पिछले एक सप्ताह में डेटा एंट्री का कार्य नील रहा और इसे बाढ़ जैसे अति संवेदनशील कार्यों में उदासीनता बरतना और इसे घोर लापरवाही मानते हुए अंचलाधिकारी पारू से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया 24 घंटे के अंदर उन्हें जवाब देने का निर्देश दिया गया है।

डीएम ने यह कहा कि जीआर राशि के वितरण में लापरवाही किसी भी स्तर पर नजर आती है तो संबंधित पर जिम्मेदारी फिक्स की जाएगी व जांचोपरांत दोषी पाए जाने पर प्राथमिकी भी दर्ज की जा सकती है।इस बैठक में सभी अंचल अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि खाद्यान्न एवं नाव/ नाविकों का भुगतान इस माह के अंत तक हर- हाल में करना सुनिश्चित करें।

रिपोर्ट – विशाल कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0