मोहनिया के वार्ड नंबर – 7 में गंदगी का अंबार, मोहल्ले वाले परेशान

कैमूर । एक तरफ कोरोना वायरस जैसे वैश्विक महामारी बीमारी से जहां पूरा देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व त्रस्त है। वहीं कैमूर मोहनिया नगर पंचायत के लापरवाही से पूरा मोहल्ला गंदगी के अंबार से परेशान हैं ।

सरकार भले ही दावा कर रही है कि हम स्वच्छता अभियान पूरे देश में चला रहे हैं। लेकिन कैमूर के मोहनिया वार्ड नंबर – 7 की तस्वीर खुद बयां कर रही है कि धरातल पर स्वच्छता अभियान कितना करगार है।

मोहनिया वार्ड नंबर – 7 कुल 100 घरों की आबादी है, लेकिन इस वार्ड का आज तक विकास नहीं हुआ है। ग्रामीणों द्वारा इसकी शिकायत नगर पंचायत के अधिकारियों तक की जा चुकी है। लेकिन किसी के कानों में आज तक जू तक नहीं रेगा। सालों भर गंदा नाली का पानी इस तरह इकट्ठा होते रहा है कि बरसात में तो और बुरा हाल हो जाता है।लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है, पानी का निकासी कैसे हो आज तक किसी ने संविधान नहीं किया। रात की बात तो दूर करें दिन के उजाले में भी मच्छरों का प्रकोप रहता है।

मामला जो भी हो मोहनिया नगर पंचायत के अधिकारी अभी तक ऐसे वार्ड की ओर ध्यान नहीं दिया तो वह दिन दूर नहीं है की जब पूरा वार्ड नंबर – 7 महामारी का रूप ले लेगा।

रिपोर्ट – विवेक सिन्हा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0