15 दिनों के बाद भी लव कुमार का नहीं चला पता , लव के मामा ने डीजीपी को पत्र लिख किया अपील

महाशय,
सविनय निवेदन है कि मैं सुजीत पासवान वल्द स्व० चंद्रिका पासवान ग्राम दरियापुर थाना हथिदह जिला पटना का मूल निवासी हूं। मेरी सगी बहन गीता देवी की शादी वर्ष 1993 में अविनाश कुमार उर्फ पंकज पासवान वल्द स्व० राम शरण पासवान ग्राम + पोस्ट:- मोर , थाना:- मोकामा, जिला:- पटना के साथ संपन्न हुई थी।

        मेरी बहन का एक लड़का लव कुमार जिसका उम्र महज 1 वर्ष था तभी दुर्भाग्यवश मेरी बहन की मृत्यु बीमारी के कारण सन 1996 ईस्वी में हो गई । मृत्यु के कुछ महीनों पश्चात ही मेरे जीजाजी अविनाश कुमार ने दूसरी शादी चमेली कुमारी वल्द गणेशी पासवान ग्राम:- शिवनार, थाना:- मोकामा, जिला:- पटना संग रचाई।

       दूसरी शादी के पश्चात मेरे भांजा के साथ सौतेला व्यवहार होने लगा। इधर चमेली देवी से भी तीन संतान होने के कारण मेरे भांजे के साथ और भी अत्याचार होने लगा। सौतेली मां चमेली देवी मेरे भांजा को साथ रखने व उसका लालन-पालन करने से साफ इंकार कर गई ।

        मेरे नाबालिग भांजे के ऊपर तरस खाकर अपनी सगी चाची ने लगभग 20 वर्षों से उसका लालन-पालन, पढ़ाई लिखाई का खर्च वहन करते आ रहे हैं ।

         इधर भांजे को बालिग होता देख उसकी सौतेली मां अपने पति के ऊपर बेवजह दबाव बना कर कुछ जमिन बेच दी। जब मेरा भांजा अपने हक व हिस्से के लिए आग्रह किया तो उसकी सौतेली मां ने जान से मारने व मरवाने की धमकी देने लगी । तत्पश्चात3-4 माह पूर्व मेरा भांजा अपने हक के लिए ग्राम कचहरी:- मोर पश्चिमी, थाना:- मोकामा में आवेदन दिए हुए हैं।

     दिनांक 17/05/2020 को मेरे भांजा की सगी चाची के द्वारा  मोबाइल के जरिए जानकारी मिली की दिनांक 15/05/2020 शाम को घर से निकला मेरा भांजा वापस नहीं आया ।  तो उसके सगे चाचा-चाची, चचेरे भाई व मौसी ने खोज करते हुए, उसके सौतेली मां से पूछताछ करने लगे तो इन्होंने अपने पति को आगे कर नाटकीय ढंग से अपने बचाव हेतु थाना जाकर अपने पुत्र की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। ग्रामीण व परिवार के लोगों का कहना है कि उसके सौतेली मां के कई गैर मर्दों के साथ नाजायज संबंध स्थापित है । इस संबंध का विरोध करने पर जान से मरवाने की धमकी दिया करती थी।

        लव कुमार की सौतेली मां चमेली देवी ने अपने मोबाइल नंबर 6299983722 लव की मौसी रौशनी देवी के मोबाइल नंबर 7564876009 पर कॉल कर गाली-गलौज करने लगी और कहने लगी कि तुम इसमें हाथ मत बटाओ वरना हम जेल से आएंगे तो तुम्हारे परिवार को बर्बाद कर देंगे।

        अतः श्रीमान से सादर पूर्वक निवेदन है कि इस आवेदन में वर्णित तथ्यों से प्रतीत होता है कि कहीं न कहीं लव (मेरा भांजा) एक षड्यंत्र को तहत लापता कर हत्या की साजिश रची गई है।
    अतः श्रीमान से प्रार्थना पूर्वक सादर निवेदन है कि इस आवेदन को ध्यान में रखते हुए विधि-सम्मत कानूनी कार्रवाई की जाए।
        धन्यवाद आपका

आपका विश्वासी :- नाम सुजीत पासवान
पिता:- स्व०चंद्रिका पासवान
ग्राम:- दरियापुर
थाना:- हाथीदह
जिला:- पटना
मोबाइल नंबर :-88 7759 1356

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0