स्टूडेंट फ़्रीडम क्लब द्वारा याद किये गए जयप्रकाश नारायण

पटना । रविवार को स्टूडेन्ट फ्रीडम क्लब के सदस्यों द्वारा गाय घाट खड़ा कुआँ में स्वतंत्रता सेनानी, समाज सेवक, राजनेता भारत रत्न स्व० जयप्रकाश नारायण (जे पी) जी की 117 वी जयंती उनके तैल चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर मनाई गई।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष गौरव कुमार एवं संचालन उपाध्यक्ष शुभम राज साहू ने किया।

इस जयंती कार्यक्रम में क्लब के अध्यक्ष गौरव कुमार ने कहा कि स्व० जयप्रकाश नारायण जी ने कांग्रेस पार्टी के 1974 में इंदिरा गांधी के निरंकुश शासनकाल के खिलाफ लोगों को एकजुट होकर विरोध करने के लिए प्रेरित किया था। इन्होंने ही 5 जून, 1975 को पटना में रैली कर “सम्पूर्ण क्रांति” का ऐतिहासिक नारा दिया था। इन्होंने देश की भ्र्ष्टाचार, बेरोजगारी और अशिक्षा के विरुद्ध नेताओं को सजग हो काम करने को कहा था। इन्होंने देश के युवाओं एवं छात्रों से अहिंसात्मक और शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने को कहा करते थे। उन्होंने देश में लोकतंत्र की मजबूती के लिए युवाओं की भूमिका बहुत जरूरी बताया था। उन्होंने कहा था कि लोकतंत्र का विस्तार के लिए सभ्य समाज का निर्माण जरुरी होता है।

इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष गौरव कुमार, सौरव कुमार श्रीवास्तव, गुंजन कुमार, यश कुमार कंठ, जितेन्द्र कुमार गुप्ता, मनप्रीत सिंह, आकाश कुमार, गुडडू पासवान, निखिल कुमार, अंकित कुमार, गोपाल कुमार, राकेश नवरंग, मुकेश कुमार, मनीष कुमार सिंह, गोल्डेन कुमार, बटुक कुमार, धर्मेन्द्र कुमार,गौतम कुमार, गौरव कुमार गुप्ता,अश्विन पाण्डेय, मुकुल शर्मा, निशान्त कुमार, नीरज कुमार, पुनीत सहनी आदि सदस्य उपस्थित रहे थे।

रिपोर्ट – विक्रांत कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0