बिहार में रोजगार के लिए 106 फैक्ट्रियां लगायेगी भारतीय किसान यूनियन भानु : अखिलेश कुमार मिश्रा

Patna : आदर्श भारत चेतना सेवा संघ के अध्यक्ष सह भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय महासचिव अखिलेश कुमार मिश्रा उर्फ बबलू मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल में बिहार वापस आये मजदूर, छात्र व किसानों को रोजगार देने के लिए वे प्रदेश में ही 106 फैक्ट्रियों का लगायेंगे। इस बाबत उन्‍होंने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोरोना महामारी ने सबके दिल को दहला दिया। अभी भी हमारा देश में बुरी तरह प्रभावित है। किसान, मजदूर, विद्यार्थी सभी डर रहे हैं। वे अब अपने गांव में छोटे-मोटे रोजगार तलाश रहे हैं।

मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में ही ऐसे लोगों को रोजगार मुहैया कराने की प्लानिंग हम लगातार कर रहे हैं। इसके तहत हमने यह फैक्‍ट्री बिहार में लगाने का फैसला किया है। इस इंडस्ट्री का मुख्य उद्देश्य है कि लोगों को कम से कम 500 से 2000 तक का रोजगार मिले। उन्‍होंने कहा‍ कि फैक्‍ट्री में काम करने वाले मजदूरों को मिनिमम वेजेस से पेमेंट दिया जाएगा। इसके लिए मैंने इंडस्ट्री चलाने वाले लोगों से बातचीत कर ली है। हम अपने किसान, मजदूर और छात्र भाईयों से भी अपील करेंगे कि वे इस मुहिम में हमारा साथ दें।

उन्‍होंने कहा कि अभी देश में संकट की स्थित है, इसलिए मजदूर भाइयों से आग्रह करूंगा कि 8 घंटे की जगह 9 घंटे काम करें। साथ ही बिहार सरकार से आग्रह करूंगा कि वे इंडस्ट्री लगाने में जमीन, बिजली या अन्‍य संसाधनों को मुहैया कराने में हमारी मदद करें। उन्‍होंने कि बिहार में ही रोजगार मिले, इसके लिए भारतीय किसान यूनियन भानु एवं आदर्श भारत चेतना एक मजबूत संकल्प लिया है। जब हमारे लोग अपने घर में रोजगार पाएंगे, तब उनके परिवार, रोजगार, समाज उनके आने वाली पीढ़ी सब गौरवान्वित महसूस करेंगे। हमारा बिहार शक्तिशाली एवं प्रगतिशील राज्य में शामिल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0