पटना में आधा दर्जन डॉक्टर फिर पाए गए कोरोना संक्रमित

पटना : बिहार की राजधानी पटना में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने का सिलसिला जारी है। सोमवार को पटना में आधा दर्जन डॉक्टर पॉजिटिव निकले हैं। पीएमसीएच और आईजीआईएमएस में डॉक्टर फिर से संक्रमित पाए गए हैं। पीएमसीएच के 4 डॉक्टर और 11 मेडिकल स्टाफ पॉजिटिव मिले हैं। उधर आईजीआईएमएस के दो डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सोमवार को पटना में कुल 338 नए मरीज मिले। पीएमसीएच में सोमवार को 323 सैंपल की जांच की गई थी जिनमें 66 पॉजीटिव केस मिले जबकि आईजीआईएमएस में 383 सैंपल की जांच में 49 पॉजिटिव मिले हैं। आईजीआईएमएस में इलाज करा रहे हैं 2 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पटना एम्स में पिछले 24 घंटे में 20 नए कोरोना मरीजों को एडमिट किया गया है। पीएमसीएच के नेत्र विभाग के डॉक्टर और मुजफ्फरपुर के एक डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं और इनका इलाज पटना एम्स में चल रहा है।

दानापुर उपकारा में भी कोरोना का विस्फोट हुआ है। दानापुर उपकार के 11 कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी को होम कोरंटाइन कर दिया गया है। सोमवार को पटना के जिन इलाकों में नए मरीज पाए गए उनमें अनिसाबाद, रूपसपुर, श्रीकृष्णापुरी, फुलवारी, भूतनाथ रोड, राजेंद्र नगर, आशियाना रोड, राजा बाजार, शेखपुरा का इलाका शामिल है। इसके अलावा पटना के ग्रामीण इलाकों की बात करें तो धनरूआ में 10 मरीज मिले हैं। जिनमें एक ही परिवार के 6 लोग शामिल हैं। जलालपुर गांव के रहने वाले एक परिवार के 6 लोग संक्रमित पाए गए हैं। पुनपुन प्रखंड के पोठही गांव में पिछले कुछ दिनों में दो दर्जन नए मरीज मिले हैं जिसके बाद इस पूरे गांव को सील कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0