गुप्तेश्वर पांडेय ने NDA में जाने के दिए संकेत, बोले – नीतीश इज द बेस्ट सीएम

News Desk : बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने एनडीए के साथ जाने के स्पष्ट संकेत दे दिए हैं। उन्होनें सीएम नीतीश कुमार की तारीफों के पुल बांधते हुए यहां तक कह दिया है कि ‘नीतीश इज द बेस्ट सीएम’। उन्होनें सीएम नीतीश कुमार की शराबबंदी से लेकर बिजली, सड़क और विकास के तमाम काम की खुले दिल से प्रशंसा की। गुप्तेश्वर पांडेय ने सिटी पोस्ट लाइव के साथ खास बातचीत में अपने भविष्य की योजनाओं का खुलासा करते हुए कह दिया कि उनके समर्थकों की प्रबल इच्छा है कि वे राजनीति में अपनी नयी पारी की शुरुआत करें।

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सिटी पोस्ट लाइव से खास बातचीत में नीतीश कुमार को बेस्ट सीएम बताते हुए कहा कि वे उन्होनें बतौर बिहार के डीजीपी खुलकर काम करने का मौका दिया। उन्होनें मेरे काम में किसी तरह की हस्तक्षेप करने की कभी भी कोई कोशिश नहीं की। गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें योग्य समझा तभी तो बिहार की 12 करोड़ की जनता की सेवा का मौका दिया।

गुप्तेश्वर पांडेय यहीं नहीं रुके उन्होनें नीतीश कुमार के सुशासन की जमकर तारीफ की। कोरोना संकट के दौरान सरकार के काम-काज की चर्चा करते हुए कहा कि इस दौर में बिहार सरकार ने बेहतरीन काम किया। इस दौरान पुलिस विभाग को काम करने की पूरी आजादी दी गयी, पुलिस भी सरकार के भरोसे पर खरी उतरी, विभाग ने इस दौरान कोरोना कंट्रोल में बड़ी भूमिका अदा की ये सरकार की स्पष्ट नीतियों का ही नतीजा था।

पूर्व डीजीपी ने नीतीश सरकार के शराबबंदी की भी खुले दिल से तारीफ की है। उन्होनें कहा कि मैं खुद भी अपने स्तर से शराबबंदी के पक्ष में अभियान चलाता रहा हूं। उन्होनें कहा कि शराबबंदी का असर पूरे बिहार में पड़ा । क्राइम ग्राफ में कमी आयी। खासकर महिलाओं का भरोसा सरकार पर बढ़ा। दो-चार पैसे कमाने वाला पति पहले शराब में पैसे उड़ा देता था लेकिन शराबबंदी के बाद स्थितियां काफी बदली। घरेलू कलह कम हो गया इस तरह के मामलों में जबरदस्त गिरावट दिखी।

उन्होनें बिहार सरकार की सात निश्चय योजना की भी जमकर तारीफ की।पूर्व डीजीपी ने कहा कि महिलाओं को सरकारी नौकरी में 35 प्रतिशत आरक्षण, युवाओं के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, स्वयं सहायता भत्ता, विश्वविद्यालय और कॉलेजों में मुफ्त में वाईफाई की सुविधा, हर घर तक स्वच्छ पानी पहुंचाना, हर गांव को पक्की सड़क और हरेक घर तक मुफ्त बिजली कनेक्शन पहुंचाने की योजना बिहार में हिट रही है।

गुप्तेश्वर पांडेय ने स्पष्ट तौर पर ये संकेत दिया कि वे अपनी सियासत वाली नयी पारी एनडीए के साथ ही शुरु करेंगे। तेजस्वी यादव के संबंध में पूछे जाने पर उन्होनें कहा कि तेजस्वी यादव के माता-पिता( लालू-राबड़ी) ने मुझे पूरा सम्मान दिया है। तेजस्वी यादव मेरे पुत्र के समान है उनके साथ मेरी शुभकामनाएं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0