गैस सिलेंडर लीक होने से लाखों की संपत्ति जलकर हुई राख

कैमूर । कैमूर जिले के मोहनिया मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर दूर अंतर्गत अमरपुरा गांव के पूनम देवी पति नारद साह के घर में गैस सिलेंडर लिक होने के कारण लगी आग में लाखों की संपत्ति जलकर हुई राख। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री योजना के तहत गांव-गांव जाकर सिलेंडर दिया जाता है। उसी क्रम में मंगलवार की सुबह पूनम देवी गांव में आए हुए सिलेंडर भरी गाड़ी से सिलेंडर खरीद अपने घर ले गई। तो उस सिलेंडर में रेगुलेटर लगाकर अपने घर में खाना बनाने लगी तभी रेगुलेटर में अचानक आग लग गई। आग को देख महिला अपने 5 वर्ष के बच्चे के साथ चिल्लाती, बिलखती, रोती हुई घर से बाहर भागी। उसकी चिल्लाहट सुनते ही आसपास के लोग की भीड़ इकट्ठा हो गई। इसकी सूचना मोहनिया थाना प्रभारी उदय भानु सिंह, डीएसपी रघुनाथ प्रसाद सिंह, पंचायत प्रतिनिधि मुखिया को दी गई तो फायर बिग्रेड की गाड़ी को भेज आग को बुझाया गया। और पूरी तरह से आग पर काबू किया गया।

महिला द्वारा बताया गया कि कुछ दिन पहले किस्त से पैसा निकाल कर घर में 15000 रखी थी किसी और को देने के लिए उस महिला का पति बाहर मुंबई में रहकर एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है। उन्होंने भी पैसा भेजा था वह सब भी जलकर राख हो गया महिला के घर में चावल, गेहूं गहना, कपड़ा कई अन्य सामान जलकर पूरी तरह से राख हो गया।

महिला के घर में उसका पति भी नहीं उसके लाखों की संपत्ति राख बन गई। देखना है कि महिला सरकार के सब्सिडी गैस सिलेंडर का उपयोग करती थी अब उस महिला का क्या होगा भोजन पानी का व्यवस्था कौन करेगा और अपने बच्चे और अपना भोजन का उपाय कैसे कर पाएगी ।

कैमूर से विवेक सिन्हा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0