डरा हुआ समाज आजादी की कल्पना नहीं कर सकता – पप्पू यादव

पटना : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि भारत को आजाद हुए सात दशक से ऊपर जरूर हो गए हैं। लेकिन अभी भी बुनियादी सुविधाओं से आम लोग वंचित हैं। उन्होंने अस्पताल की व्यवस्था और स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान दिलाते हुए कहा की एक ऐसा अस्पताल होना चाहिए जो सभी के लिए सुलभ हो। शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी सेवाओं को सबके लिए एक जैसा व्यस्त होना चाहिए। स्कूल ऐसे हों जहाँ अमीर से अमीर ओर गरीब से गरीब का बेटा एक साथ शिक्षा ले सके। कुशवाहा पंचायत भवन, मुसल्लहपुर हाट में आयोजित मिलन समारोह को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने कहा युवा ही बिहार में बदलाव लायेंगे।

पप्पू यादव ने मौजूदा समाज के हालात पर टिप्पणी की और कहा कि डरा हुआ इंसान प्रगति नहीं कर सकता। रोजगार तथा आर्थिक हालात की वजह से भी लोग डरे हुए हैं। उन्हें आने वाले भविष्य की चिंता सता रही है। आज जिन्हें राजनेता कहा जाता है, उनमें ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने लोगों को परेशान कर रखा है। अभी वक्त है कि ऐसे लोगों की पहचान की जाए जिन्होंने समाज को परेशान कर रखा है। जात-पांत ओर धर्म की राजनीती करने के बदले इंसान की बेहतरी के लिए राजनीति कि शुरुआत होनी चाहिए। अभी ही वो समय है कि एक बेहतर कल का सपना देखा जाए। पप्पू यादव ने कहा की जो देश को लूटने वाले लोग हैं उन्हें देश के बारे में नहीं पता।

इस मौके पर अभिषेक यादव, विक्की मेहता ने सैकड़ों युवा साथियों के साथ, कुशवाहा पंचायत भवन मुसल्लहपुर हाट में पार्टी की सदस्यता ली। राष्ट्रिय महासचिव राजेश रंजन पप्पू ने सभी युवाओं को राष्ट्रिय अध्यक्ष की उपस्थिति में माला पानकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। राजेश रंजन पप्पू ने कहा की युवाओं के जुड़ने से पार्टी को और बल मिलेगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक विजेंद्र यादव, अत्यंत पिछड़ा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हरेराम महतो, राष्ट्रिय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश लालू सहित वरिष्ठ पार्टी नेता भी मौजूद रहे। जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने इस अवसर पर अपने आवास पर पांच सौ महिलाओं को साड़ियों का वितरण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0