कोरोना से पूर्व शिक्षा मंत्री एवं जदयू नेता मेवालाल चौधरी का निधन

Former education minister and JDU leader Mevalal Chaudhary dies from Corona

Patna : बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच कोरोना से बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी की मौत हो गई।
जेडीयू के तारापुर से विधायक बिहार सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी का कोरोना से संक्रमित हो चुके थे, सांस लेने में उन्हें समस्या हो रही थी, जिसके बाद उन्हें पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार सुबह 4:30 पर उन्होंने अंतिम सांस ली। वह 68 साल के थे। उनका जन्म 4 जनवरी 1953 को मुंगेर में हुआ था। उनके निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई है।

तारापुर से विधायक मेवालाल चौधरी को 17वें विधानसभा में नीतीश सरकार ने बिहार की शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी सौंपी थी। पिछले साल उन्होंने 16 नवंबर को मंत्री पद की शपथ ली थी। लेकिन, उनके खिलाफ पूर्व में विश्वविद्यालय में नियुक्ति घोटाले तथा पत्नी की हत्या के मामले में जांच चर रहा था, जिसके कारण विपक्ष ने उनके शिक्षा मंत्री बनाए जाने का विरोध किया था। आखिरकार विरोध के कारण मंत्री बनने के सिर्फ 72 घंटे की अवधि में ही उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

बिहार में कोरोना ने से 76 लोगों की मौत

महामारी की दूसरी लहर में रोज तेजी से बढ़ती नए कोरोना संक्रमितों की संख्या का असर अब रिकॉर्ड मौतों के रूप में दिखने लगा है। रविवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में देश में कुल 2,74,994 नए संक्रमित मिले, जबकि 1620 लोगों की मौत हो गई। वहीं बिहार में रिकॉर्ड 8690 संक्रमित मिले हैं। इनमें सर्वाधिक 2290 पटना में मिले हैं। कोरोना का कहर रविवार को भी जारी रहा । बिहार में 76 लोगों की मौत हो गयी। इनमें 23 की पटना तो 58 की अन्य जिलों में मौत हो गई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने 27 मौतों की पुष्टि की है।

रिपोर्ट – स्वेता मेहता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0