पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने छोरी खाकी, अब खादी पहन करेंगे जनता की सेवा, हुए जदयू में शामिल

पटना । इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। जहां बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने जेडीयू का दामन थाम लिया है और वह पार्टी में शामिल हो गए है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। सीएम नीतीश कुमार के आवास पर पहुँच कर पूर्व डीजीपी ने नीतीश कुमार के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, पार्टी के नये प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी और सासंद राजीव रंजन सिंह भी मौजूद रहे।

जेडीयू की सदस्यता ग्रहण करने के साथ ही उन तमाम कय़ासों पर विराम लग गया है। जिसमें तरह-तरह की चर्चाओ का बाजार गर्म था। इससे पहले पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कल ही सीएम नीतीश कुमार से पार्टी कार्य़ालय पहुंच कर मुलाकात की थी। उसके बाद ही लगभग ये तय हो गया था कि वे जेडीयू का दामन थामने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि आज सुबह से ही इस बात की खबर सामने आ रही थी कि बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय आज विधिवत रूप से जदयू का दामन थाम लेंगे। गुप्तेश्वर पांडेय को जदयू सांसद ललन सिंह और पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी सदस्यता दिलाएंगे। लेकिन गुप्तेश्वर पांडेय ने जदयू की यह सदस्यता पार्टी कार्यालय में नहीं लेकर सीएम आवास पर नीतीश कुमार के समक्ष ग्रहण की है।

गौरतलब है कि पूर्व डीजीपी ने राजनीति में आकर चुनाव लड़ने की इच्छा के साथ डीजीपी पद से वीआरएस लिया था। राजनीति में आने व वीआरएस लेने से पहले ही कयास लगाए जा रहे थे वह राजनीति में आएंगे और उन्होंने एक बार मीडिया के सवालों पर कहा था कि राजनीति में आना पाप है क्या। फिर क्या था इस बात अंदाजा लग गया कि डीजीपी की राजनीति में इंट्री होगी और हो ही गयी। उन्होंने कहा था कि इसकी घोषणा बाद में करेंगे कि वो किस पार्टी में जाएंगे। आज जदयू में शामिल भी हो गए। एक बात और साफ होने है कि वह बक्सर या बक्सर के आसपास की किसी सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0