विपरीत परिस्थितियों में भी लखीसराय की बेटी ने दरोगा परीक्षा में मारी बाजी

Even in adverse circumstances, Lakhisarai’s daughter won the Inspector’s examination

Lakhisarai : लखीसराय मुख्यालय से 4 किलोमीटर दूर महिसोना गाँव की बेटी उर्वशी कुमारी ने जिले भर में अपना परचम लहरा गाँव का नाम किया रौशन , आपको बता दे बिहार में आज दरोगा परीक्षा की फाइनल रिजल्ट घोषित हुई जिसमें कई लोगो का दरोगा में चयन हुआ है , वही महिसोना निवासी राजेन्द्र साव की पुत्री उर्वशी कुमारी का चयन भी दरोगा के पद पर हुआ है , जिसको लेकर गाँव के लोगो मे खुशी का लहर है |


लोग दूर दूर से बधाई देने के लिए पहुंच रहे है , वही रिश्तेदारों भी लगातार कॉल करके बधाई दे रहे है। उर्वशी कुमारी की सफलता पर परिवार वालो की नही बल्कि पूरे गाँव मे खुशी की लहर छाई हुई । वही उर्वशी कुमारी ने इस सफलता का श्रेय अपने परिवार को दिया है , उन्होंने बताया कि परिवार का साथ मिलता रहा जिसके कारण ही यह सफलता मुमकिन हो पाई ।
वही उर्वशी कुमारी महिसोना गाँव ही नही बल्कि जिले भर के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन चुकी है , उनका कहना है किसी भी परिस्थिति में रुकना नही है , परिस्थिति विपरीत आती रहेगी लेकिन निरंतर प्रयास जारी रखना चाहिए तभी सफलता मुमकिन हो पाती है ।


वही उन्होंने छात्रों को भी संदेश दिया है कि निरंतर आगे बढ़ते रहिये पढ़ाई को बीच मे बिल्कुल न छोड़े एक लक्ष्य बनाइए और उस लक्ष्य के लिए समय सारिणी बनाइये और जब तक वो लक्ष्य हासिल न हो जाये तब तक कोशिश जारी रखिये ।
वही उन्होनो एक मूल मंत्र भी दिया है उर्वशी कुमारी ने बताया “टॉक लेस , एक्ट मोर” अर्थात जो चीज़ आप करना चाहते है उसके बारे में कम बोलिये , उसको सिद्ध करने में विश्वास रखिये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0