हाजीपुर में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान

Encroachment removal campaign launched in Hajipur

हाजीपुर। हाजीपुर शहर के गांधी चौक से त्रिमूर्ति चौक तक अतिक्रमण के खिलाफ चला बड़ा अभियान। अतिक्रमित कर बनाए गए दुकान को जेसीबी मशीन द्वारा ढाह दिया गया। दुकान और गुमटी को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया गया। वही लोगो ने अतिक्रमण हटाने का विरोध भी किया।

दरअसल हाजीपुर शहर में रोज रोज लगाने वाले भीषण जाम से छुटकारा के लिए आज से नगर परिषद ने अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया। अतिक्रमण हटाने के लिए नगर परिषद के दर्जनों कर्मचारी और नगर थाना की पुलिस जेसीबी मशीन ट्रैक्टर के साथ गांधी चौक पहुंचे जहां अतिक्रमण कर बनाए गए दुकान को तोड़ना शुरू हुआ जैसे ही अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू हुआ गांधी चौक से लेकर त्रिमूर्ति चौक तक अफरा तफरी मच गई। छोटे दुकानदार खास का ठेला और फुटपाथ पर बेचने वाले दुकानदार सामान लेकर इधर-उधर भागते रहे। गांधी चौक से लेकर त्रिमूर्ति चौक तक अतिक्रमण में बनाए गए जो भी मकान और दुकान थे सभी को जेसीबी मशीन से ढाह दिया गया। मकान तोड़ने के दौरान स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध भी किया और पुलिस के साथ नोकझोंक भी हुई पुलिस कर्मी और नगर परिषद के कर्मचारी ने अतिक्रमण में बनाए गए मकान और दुकान को तोड़ते रहे।

वही अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे स्थानीय लोगों ने बताया कि बिना सूचना के नगर परिषद द्वारा एकाएक आकर तोड़ना शुरू कर दिया। सामान निकालने तक का मौका भी नहीं दिया गया जिस कारण लाखों रुपए की सामान बर्बाद हो गई इतना ही नहीं निजी जमीन का बना हुआ मकान को भी तोड़ दिया गया नगर परिषद द्वारा मनमानी किया गया और विरोध करने पर मारा गया।

बहरहाल नगर परिषद के अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत आज गांधी चौक से त्रिमूर्ति चौक तक जो भी मकान और दुकान अधिक्रमित कर बनाए गए थे सभी को तोड़ दिया गया वही नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव ने बताया कि आज से शुरू हुआ अभियान 9 जनवरी तक चलेगा और शहर के गांधी चौक से शुरू हुआ यह अभियान रामाशीष चौक अंजानपीर जरुआ राजेन्द्र चौक सिनेमा रोड समेत हाजीपुर नगर परिषद क्षेत्र के पूरे क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया जाएगा ताकि आम लोगों को जाम से छुटकारा मिल सके।

रिपोर्ट – राज कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0