बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को गठित कोषांग को लेकर आज डीएम ने की समीक्षा बैठक, दिए कई निर्देश

मुजफ्फरपुर । आगामी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर जिला अधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जिला में ही गठित की गई। कोषांगों के कार्यों की विस्तृत समीक्षा की व निर्देश दिया कि स-समय कोषांग से संबंधित कार्य रिपोर्ट तैयार करें। सभी संबंधित पदाधिकारी को अपनी जिम्मेदारियों को भी समझते हुए प्रतिदिन नियमित रूप से अपने कोषांगों से संबंधित कार्यों की समीक्षा करेंगे।

इस बार के चुनाव में कोविड-19 के प्रोटोकॉल तथा भारत निर्वाचन आयोग समय-समय पर सरकार द्वारा दिए जा रहे मार्गदर्शन का पूरी तरह अनुपालन करें।सभी निर्वाची पदाधिकारी सहायक निर्वाची पदाधिकारी एवं कोषांगों के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्वाचन संबंधी कार्य में मास्क एवं सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें और सामाजिक दूरी का पूरी तरह ख्याल रखें।

सभी कोषांग के वरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि समय-समय पर अपने कोषांगों की समीक्षा करना सुनिश्चित करें।सभी एक दूसरे से समन्वय स्थापित करते हुए निर्वाचन कार्य के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करना सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में वज्रगृह कोषांग,स्वीप एवं पीडब्ल्यूडी कोषांग मीडिया एवं एमसीएमसी कोषांग, वाहन कोषांग, विधि व्यवस्था कोषांग, निर्वाचन व्यय अनुश्रवण कोषांग,मतपत्र पोस्टल बैलट कोषांग तथा अन्य कोषांगों की समीक्षा की गई एवं महत्वपूर्ण निर्देश डीएम के द्वारा दिया गया। मीडिया कोषांग के वरीय पदाधिकारी व नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि जिला अंतर्गत संबंधित प्रिट के साथ ही अब इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों का प्रशिक्षण देना सुनिश्चित करें।

रिपोर्ट – विशाल कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0