डीएम ने धान अधिप्राप्ति एवं नवनिर्मित गोदाम का किया शुभारंभ।

फुलवारीशरीफ प्रखंड के रामपुर फरीदपुर पैक्स तथा विक्रम प्रखंड के अख्तियारपुर मंझौली पैक्स में धान अधिप्राप्ति का किया शुभारंभ।

धान अधिप्राप्ति कार्य के सुचारू संचालन हेतु किसानों एवं पैक्स अध्यक्ष से किया विमर्श, ।

पैक्स अध्यक्ष ने सीएमआर का ससमय भुगतान कराने एवं सीएमआर का रोटेशन ससमय कराने का किया अनुरोध।

अधिकारियों को समस्या के नियमानुकूल निराकरण का दिया निर्देश।

पटना । डीएम ने स्थानीय अधिकारियों को पैक्स अध्यक्ष एवं किसानों के साथ बैठक करने एवंअधिकाधिक किसानों का निबंधन कराने तथा अधिप्राप्ति कार्य के सफल एवं सुचारू संचालन कर लक्ष्य प्राप्त करने का दिया निर्देश।

जिलाधिकारी कुमार रवि ने पटना जिला अंतर्गत धान अधिप्राप्ति कार्य के सफल एवं सुचारु संचालन सुनिश्चित कराने हेतु फुलवारी शरीफ एवं विक्रम प्रखंड का भ्रमण कर धान अधिप्राप्ति कार्य का शुभारंभ किया।

इस क्रम में जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम फुलवारी शरीफ प्रखंड के रामपुर फरीदपुर पैक्स मैं धान अधिप्राप्ति का शुभारंभ किया। पैक्स अध्यक्ष सुबोध कुमार द्वारा किसान अजय कुमार से 50 क्विंटल एवं किसान संजय कुमार से 112 क्विंटल धान क्रय किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने किसानों से बातचीत की तथा उनकी समस्या की जानकारी भी प्राप्त की।

फिर जिलाधिकारी ने विक्रम प्रखंड के अख्तियारपुर मझौली पैक्स में नवनिर्मित गोदाम (क्षमता 200 मेट्रिक टन) का फीता काटकर उद्घाटन किया।
तत्पश्चात अख्तियारपुर मझौली क्रय केंद्र पैक्स में किसान सतीश कुमार सिंह से 150 क्विंटल धान क्रय की।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने पैक्स अध्यक्षों एवं किसानों से धान अधिप्राप्ति के बारे में विचार विमर्श किया तथा लोगों का सुझाव प्राप्त किया। पैक्स अध्यक्ष ने धान अधिप्राप्ति का लक्ष्य को बढ़ाने का अनुरोध किया। साथ ही सीएमआर का समय भुगतान कराने तथा सीएमआर का रोटेशन ससयय कराने का अनुरोध किया।

जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को अपने अस्तर से किसानों एवं पैक्स अध्यक्षों के साथ बैठक करने तथा धान अधिप्राप्ति की सुव्यवस्थित तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी किसानों से पैक्स एवं व्यापार मंडल के माध्यम से ही धान की बिक्री करने को कहा।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता आपूर्ति निर्मल कुमार, जिला सहकारिता पदाधिकारी शशिबाला, प्रबंध निदेशक लवली सहित स्थानीय पदाधिकारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0