मुज़फ्फरपुर में जलजमाव की समस्या से निजात पाने को लेकर डीएम ने की बैठक दिए कई निर्देश

मुजफ्फरपुर । मुजफ्फरपुर शहर के ही निचले इलाकों एवं निकटतम पंचायतों में उत्पन्न जलजमाव की समस्या के मद्देनजर डीएम चन्द्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में एक महत्वपूर्ण बैठक की गई।

इस बैठक में नगर निगम के सभी वार्डों के वार्ड पार्षद और शहर के निकट के पंचायतों के मुखिया एवं अन्य गणमान्य उपस्थित रहे और सभी ने जलजमाव को लेकर अपनी बात रखी गई साथ ही समस्या के निराकरण को लेकर उनके द्वारा महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए बैठक में डीएम के द्वारा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में सम्प हाउस की स्थिति, नाले की स्थिति,विद्युत व्यवस्था अतिक्रमित क्षेत्र एवं अतिक्रमण मुक्त कराए गए क्षेत्रों की स्थिति, जलजमाव को दूर करने के उपाय के बारे में वस्तु स्थिति की जानकारी प्राप्त की फिलहाल जिन इलाकों में जलजमाव की स्थिति है उसे फौरी रूप से दूर करने का निर्देश दिया गया।

और उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि नालों की सतत निगरानी की जाए अतिक्रमण करने वालों को सख्ती से निपटा जाए निर्देश यह दिया गया कि जिन इलाकों में अभी भी जलजमाव की स्थिति है उसे तत्काल दूर करने की पुख्ता व्यवस्था की जाए साथ ही शहर के प्रत्येक वार्ड में एवं गलियों में ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव एवं एंटी लारवा छिड़काव को लेकर सतत अभियान चलाने का निर्देश दिया गया ताकि किसी भी तरह की बीमारी को फैलने से रोका जा सके।

रिपोर्ट – विशाल कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0