शराबबंदी का सफल एवं प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का डीएम ने दिया निर्देश।

शराब का उत्पादन, भंडारण, बिक्री, परिवहन एवं सेवन के अवैध धंधे में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई का निर्देश।

छापेमारी , गिरफ्तारी, शराब की जब्ती ,शराब का विनष्टीकरण करने की कर्रवाई प्रभावी रूप से करें।

उत्पाद विभाग एवं पुलिस विभाग सक्रिय एवं तत्पर होकर कार्ययोजना के अनुरूप थानाबार कार्रवाई करें।

प्रत्येक थाना को शराब की होम डिलीवरी के विरुद्ध तत्पर होकर कार्रवाई करने तथा थानावार रिपोर्ट प्रतिवेदित करने का निर्देश।

शराब का विनष्टीकरण प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में कराएं तथा उसका वीडियोग्राफी करें।

76502 लीटर शराब की हुई जब्ती।

वाहन चेकिंग अभियान तेज करने तथा मोटर वाहन अधिनियम का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराने एवं उल्लघन करनेवालों के विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई करने का दिया निर्देश।

वाहन चेकिंग के तहत आज ओवरलोडिंग के मामले में 8 वाहन से221000 के जुर्माना की हुई वसूली।

29 नवंबर से शुरू वाहन चेकिंग अभियान के तहत अब तक 103 गाड़ी से 3768000 रुपए की हुई वसूली।

जिले में विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु सीआरपीसी के तहत 107 एवं 116 की निरोधात्मक कार्रवाई तेज करने का निर्देश।
वारंट निर्गत / वारंट तामील/ वारंट पर कार्रवाई संबंधी अद्यतन प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश।

शराबबंदी, वाहन चेकिंग एवं विधि व्यवस्था के प्रभावी कार्यान्वयन हेतु डीएम ने संबंधित अधिकारियों के साथ की बैठक।

एसडीओ एवं एसडीपीओ को अनुमंडलवार प्रभावी मॉनिटरिंग का निर्देश।

जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने हिंदी भवन स्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में शराबबंदी वाहन चेकिंग एवं विधि व्यवस्था के प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने हेतु संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिया।

शराबबंदी का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने सहायक आयुक्त उत्पाद को पुलिस विभाग के सहयोग से थानावार छापेमारी करने तथा शराब के अवैध धंधे में सम्मिलित व्यक्तियों की गिरफ्तारी कर कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। अक्टूबर माह तक 68232 लीटर शराब की जब्ती तथा नवंबर माह में 8269 लीटर शराब की जब्ती की गई।इस प्रकार कुल 76502 लीटर शराब की जब्ती हुई है।साथ ही शराब की जब्ती करने तथा सरकारी दिशा निर्देश के अनुरूप विनष्टी करण की प्रक्रिया पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने इस कार्य की वीडियोग्राफी कराने तथा प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में ही विनष्टीकरण का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शराब का उत्पादन भंडारण परिवहन बिक्री एवं सेवन के अवैध धंधे में शामिल व्यक्तियों पर कार्रवाई हेतु छापेमारी अभियान तेज करने तथा जब्ती एवं गिरफ्तारी की कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को अपने अनुमंडलीय क्षेत्र में प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया।

वाहन चेकिंग अभियान तेज करने तथा सड़क पर वाहन का सुरक्षित एवं सुचारु परिचालन सुनिश्चित कराने का निर्देश

जिलाधिकारी ने जिला परिवहन पदाधिकारी को वाहन चेकिंग अभियान तेज करने का निर्देश दिया है। इस क्रम में आज अनीसाबाद एवं सगुना मोड़ रोड से ओवरलोडिंग के मामले में 8 गाड़ी से 221000 रुपये की जुर्माना राशि की वसूली की गई है। वाहन चेकिंग का अभियान वस्तुत: 29 नवंबर से शुरू है। इस अभियान के तहत अभी तक 103 गाड़ी से 3768000 रुपए की जुर्माना राशि की वसूली की गई है। जिलाधिकारी ने सड़क पर मोटर वाहन अधिनियम का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित कराने तथा उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।

सुदृढ़ एवं सुव्यवस्थित रूप में विधि व्यवस्था का संधारण सुनिश्चित करने का निर्देश।

जिलाधिकारी ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 107 एवं 116 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही वारंट निर्गत करने की स्थिति वारंट तमिला की स्थिति एवं वारंट पर कार्रवाई की अद्यतन रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक श्री उपेंद्र कुमार शर्मा , उप विकास आयुक्त श्री रिची पांडेय,अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था श्री के के सिंह सहायक आयुक्त उत्पाद सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0