मगध मुस्लिम एकता मंच के बैनर तले आयोजित जिला स्तरीय बैठक, बिहार विधानसभा इलेक्शन में मुस्लिमों की प्रतिनिधित्व को ध्यान में रखे

गया । गया के हादी हाशमी स्कूल ऑडिटोरियम गया बिहार के प्रांगण में एक जिला स्तरीय बैठक मगध मुस्लिम एकता मंच के बैनर तले आयोजित की गई। जिसका मुखय उद्देश्य आने वाले बिहार विधानसभा इलेक्शन में मुस्लिमों की प्रतिनिधित्व को ध्यान में रखते हुए अपनी हिस्सेदारी की मांग की।

महागठबंधन और जनतांत्रिक गठबंधन के शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाना है इस कार्यक्रम के माध्यम से जिला स्तर के समस्त मुस्लिम बुद्धिजीवी और नौजवानों की मीटिंग में निम्नलिखित बातों पर एक राय बनी और सर्वसम्मति से यह बात तय पाया कि आगामी विधानसभा इलेक्शन में अगर महागठबंधन या जनतांत्रिक गठबंधन मुस्लिमों को आबादी के हिसाब से प्रतिनिधित्व नहीं देती है। तो मुस्लिम समाज वोट को अपने क्षेत्र के अनुसार निर्दलीय उम्मीदवार या नोटा पे बटन दबाने का काम करेगा मुस्लिम समाज की बिहार प्रदेश में 16.9% की एक बड़ी आबादी है और कमोबेश मगध में भी उतनी ही बड़ी आबादी मुस्लिम समाज की है। लेकिन 2015 के इलेक्शन में मुस्लिम समाज को 26 विधानसभा में से,एक भी विधानसभा पर महागठबंधन ने टिकट नहीं दिया और जिस हिसाब से बिहार विधानसभा 2020 मैं मगध में टिकट मिलने की जो अटकलें चल रही हैं उसमें इस बार भी महागठबंधन या जनतांत्रिक गठबंधन मुस्लिम उम्मीदवारी को दरकिनार करने की कोशिश कर रहा है।

इसलिए मगध मुस्लिम एकता मंच इस प्रेस विज्ञप्ति में अपना रुख साफ कर देना चाहता है कि अगर मगध में मुस्लिम की उम्मीदवारी कम से कम 6 सीटों पर नहीं तय की गई तो मुस्लिम समाज क्षेत्र के हिसाब से अपने संभावित प्रत्याशी को उतारने का काम करेगा और सारे समस्त मुस्लिम समाज एकजुट होकर अपने प्रत्याशी को वोट करेगा चाहे इसके लिए जितनी बड़ी से बड़ी कुर्बानी देनी पड़े मुस्लिम समाज पीछे नहीं हटे गा और जिस भी गठबंधन ने हमारा मान सम्मान देने का काम किया है हम आप के माध्यम से उन दलों को बता देना चाहते हैं कि आने वाले इलेक्शन में मुस्लिम समाज तन मन धन से उनके द्वारा उतारे हुए प्रत्याशी को जिताने का काम करेगा। इस अवसर पर जिला से निम्नलिखित लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।जनाब टी एच का सामाजिक कार्यकर्ता जनाब अनवर अली खान एनसीपी ,आपका आभार और अभिनंदन , इकबाल हुसैन,मगध मुस्लिम एकता मंच।

रिपोर्ट – धीरज गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0