घोसवरी प्रखंड के इस पंचायत से कोसों दूर है विकास, 8 वीं तक भी मुश्किल से पढ़ पाते हैं बच्चें – उपेन्द्र महतों

घोसवरी प्रखंड के इस पंचायत से कोसों दूर है विकास, 8 वीं तक भी मुश्किल से पढ़ पाते हैं बच्चें – उपेन्द्र महतों

पटना । पटना जिला के घोसवरी प्रखंड के तिरमुहानी पंचायत विकास से आज भी कोषों दूर हैं । बता दें कि तिरमुहानी पंचायत के कई मोहल्लें है जहां जाने के लिए लोग सोचते हैं । तिरूमहानी पंचायत मोकामा सरमेरा 4 लाइन वायपास से करीव 4 किमी अंदर गाँव हैं ।

जहां जाने के सड़क की स्थिति इतनी जर्जर हैं कि अंदाजा नहीं लगाया जा सकता हैं। यहाँ के लोग बाजार जाने में भी बहुत परेशानी होती हैं । सड़क की व्यवस्था एकदम जर्जर हैं । गाँव में शिक्षा की भी कमी हैं , यहाँ लड़कियां तो दूर लड़के भी 8 वीं तक भी मुश्किल से पढ़ पाते हैं । पंचायत में एक हाई स्कूल तक नहीं हैं ।

एक और रास्ता भी वीरान लगता हैं । अब इस पंचायत को बदलने के लिए उपेंद्र महतो ने जिम्मा उठाया ,उपेंद्र महतो ने पंचायत ही नहीं बल्कि प्रखंड को बदलने का जिमा उठाया , उपेंद्र एक युवा समाज सेवी हैं । नो कई प्रकार के जागरकता अभ्यांन लगातार चलाते रहते हैं ।

उपेंद्र ने कहा हैं की अगर हम अपने प्रखंड के विकास के लिए कुछ भी कर सकतें हैं । अगर इस सिस्टम को बदलना हैं तो सिस्टम का हिस्सा बनना पड़ेगा । इस अभ्यांन में उपेन्द्र की भाभी कुमरी देवी ने भी पूरा सहयोग करने की बात कहीं ।

उपेन्द्र इस बार के पंचायत चुनाव में अपनी भावी कुमरी देवी की उम्मीदवारी तय कर दिया हैं । उन्होंने कहा अब जो हो जाएं मैदान से बापस नहीं जाना हैं । उपेन्द्र ने कहा कि अगर हम चुनाव जीतते हैं तो सबसे पहले हम शिक्षा को बढाबा देंगे , अपने पंचायत में पुस्कालय का निर्माण करेंगे , साथ ही पूरे गाँव को शिक्षित करने का कार्य करेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0