पटना में 15 अगस्त को कोरोना योद्धा व प्लाज्मा डोनर सम्मानित होंगे

पटना : बिहार की राजधानी पटना में स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार कोरोना योद्धा और प्लाज्मा डोनर आकर्षण के केंद्र होंगे। गांधी मैदान में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम में इनको विशेष तौर पर आमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। यहां कोरोना योद्धाओं को सम्मानित भी किया जाएगा।

प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने गांधी मैदान में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सभी तरह की व्यवस्था को व्यवस्थित रूप से कराने एवं समारोह में कोविड-19 के प्रावधानों का पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। आयुक्त ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोरोना योद्धाओं को आमंत्रित किया जा रहा है। कोरोना की लड़ाई में सहयोग कर रहे डॉक्टर, नर्स, एएनएम, पुलिस, निगमकर्मी, पदाधिकारी व अन्य लोग जिन्होंने कोरोना वारियर्स के रूप में कार्य किया है उन्हे विशेष तौर से आमंत्रित किया गया है।

कोरोना योद्धाओं में एनएमसीएच, पीएमसीएच, आईजीएमएस, आरएमआरआई सहित एम्स व अन्य हॉस्पिटल के डॉक्टर, एएनएम, लैब टेक्नीशियन, पारा मेडिकल स्टाफ, स्वीपर, पुलिसकर्मी, ट्रैफिक पुलिस, सिविल ऑफिशियल्स, सफाईकर्मी, एंबुलेंस चालक, दवा दुकानदार सहित प्लाज्मा डोनर भी मौजूद रहेंगे। इस बार समारोह में सीमित संख्या में ही आमंत्रित अतिथि रहेंगे। समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठने की व्यवस्था रहेगी। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कई माध्यमों से किया जाएगा। लोग घर बैठे कार्यक्रम को देख सकेंगे।

मुख्य राजकीय समारोह गांधी मैदान में होगा, जहां मुख्यमंत्री द्वारा झंडोत्तोलन निर्धारित है। इस अवसर पर आर्मी, सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, बीएमपी, आईटीबीपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ सैप, डीएपी, स्वान दस्ता, फायर ब्रिगेड, होमगार्ड एवं एनसीसी की परेड एवं सलामी होगी।
परेड का अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को प्रमंडलीय आयुक्त की उपस्थिति में संपन्न होगा। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस वर्ष का स्वतंत्रता दिवस समारोह सादगी के साथ संपन्न होगा। झांकी नहीं निकली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0