बिहार में कोरोना का बिस्फोट, आज मिले 141 नए कोरोना मरीज, राज्य में संक्रमित ओं की संख्या बढ़कर 5948 हुई

बिहार में कोरोनावायरस लगातार बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को आई दूसरी जांच रिपोर्ट में फिर कोरोना के 141 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 5948 हो गई है। वहीं अबतक 35 संक्रमित मरीजों की अबतक मौत हो चुकी है। अब तक कोरोना महामारी से 2950 लोग ठीक हुए हैं। आज अभी तक 1270 सैंपल्स की जांच हुई है। पटना में तीन नए मामले सामने आये है जिसमें मैनपुरा में एक नए इलाके में संक्रमण का मामला मिला है वही पटना राजधानी में भी दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बिहार में जिन जिलों में संक्रमण के मामले मिले है उसमे सर्वाधिक मुंगेर,सारण, औरंगाबाद, गोपालगंज,दरभंगाम, भागलपुर, सिवान, नवादा और खगड़िया शामिल है जहां संक्रमण के मामले सबसे ज्यादा सामने आये है।

इसके पहले बुधवार को बिहार में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 243 नए केस सामने आए जो कि अब तक का एक दिन में सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इससे पहले बिहार में 31 मई को एक दिन में 242 नए मरीजों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बुधवार को 30 जिलों से लिए गए 3895 सैंपल्स में कुल 243 नए मरीज मिले हैं तो वहीं पिछले 24 घंटे में 164 मरीज ठीक भी हुए हैं।

इसके पहले खबर आई की बिहार में कोरोना संकट के बीच लॉक डाउन बढाया जा सकता है जिसे बाद में राज्य सरकार के द्वारा गलत बताया गया। बता दें कि देश के पूरे देश में लॉकडाउन में अब छूट दे दी गई है, इसे अनलॉक 1 कहा जा रहा है। हालांकि, ये छूट भी स्थानीय प्रशासन के द्वारा शर्तों के अनुसार दी जा रही हैं और राज्य-डीएम मिलकर इनपर फैसला कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0