प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ विवाद, हिंसक झड़प में एक की मौत

बक्सर। बक्सर के कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के नोनियापुरा गांव में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं, तकरीबन एक दर्जन लोग घायल हो गए.इस घटना के बाद घायलों का इलाज  कराया जा रहा है। वहीं शव को उठाने के लिए कृष्णाब्रह्म, चक्की तथा नया भोजपुर ओपी थाने की पुलिस गांव में पहुंच गई है. 

इस घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक नोनियापुरा गांव में दीपावली के मौके पर गणेश लक्ष्मी की प्रतिमाओं की पूजन के बाद उनके विसर्जन के लिए जुलूस निकाला गया था. यह जुलूस गांव में भ्रमण करते हुए विसर्जन के लिए सरोवर तक जाने वाला था. 
गांव में भ्रमण के दौरान एक जगह गाड़ी निकलने का रास्ता नहीं होने के कारण जुलूस में शामिल लोगों के द्वारा एक पुरानी दीवार को ढहाया जाने लगा. इसी बात को लेकर जुलूस में शामिल लोगों के साथ स्थानीय निवासियों के बीच में झगड़ा होने लगा. बात तू-तू, मैं-मैं से बढ़कर मारपीट तक जा पहुंची, जिसमें स्थानीय निवासी मुन्ना प्रसाद(40वर्ष), पिता-गुप्तेश्वर प्रसाद समेत दोनों तरफ से तकरीबन 12 लोग जख्मी हो गए. इलाज के लिए ले जाने के दौरान ही गंभीर रूप से घायल मुन्ना प्रसाद की मौत हो गई.

मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक युवक को हिरासत में लिया है. जिससे पूछताछ की जा रही है थानाध्यक्ष ने बताया कि, मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के साथ ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. मामले को लेकर गांव में तनातनी का माहौल बना हुआ है. जिसको लेकर पुलिस भी सतर्क है.

रिपोर्ट – धीरज कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0