रीना देवी मेमोरियल हॉस्पिटल का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

कैमूर , विवेक सिन्हा

कैमूर जिला के मोहनिया थाना क्षेत्र के NH 2 पर शुक्रवार के दिन रीना देवी मेमोरियल हॉस्पिटल का बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया ।

उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान विधान पार्षद अवधेश नारायण सिंह , एमएलसी संतोष कुमार सिंह , सहित चारों विधानसभा के विधायक के साथ-साथ कैमूर जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी , कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद , मोहनिया एसडीओ श्री कुमार रावत , मोहनिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रघुनाथ प्रसाद सिंह भी मौजूद रहे ।

वही एमएलसी संतोष कुमार की धर्मपत्नी स्वर्गीय रीना देवी की स्मृति में बना अस्पताल रीना देवी मेमोरियल हॉस्पिटल के नाम से शुभ आरंभ हुआ । वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा संपन्न हुआ । कार्यक्रम में उपस्थित उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी , स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे , विधायक मोहनिया से निरंजन राम , विधायक रामगढ़ अशोक सिंह , विधायक श्रीमती रिंकी रानी पांडे , भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज जयसवाल , जदयू के जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक डॉ प्रमोद कुमार सिंह ,आर डी एमएच के डायरेक्टर डॉ अविनाश कुमार सिंह , जदयू नेता श्री आलोक कुमार सिंह एवं अन्य गणमान्य अतिथियों के समक्ष संपन्न हुआ ।

इस अस्पताल में सिटी स्कैन के साथ-साथ सभी प्रकार की जांच की सुविधा उपलब्ध है । इस तरह हॉस्पिटल कैमूर रोहतास में नहीं होने के कारण प्रतिदिन दर्जनों लोगों को इलाज के लिए वाराणसी रेफर किया जाता था जिन को बेहतर इलाज मुहैया होगा मुख्यमंत्री ने हॉस्पिटल के उद्घाटन का सराहना किया साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि गरीबों को निशुल्क रूप से चिकित्सा सुविधा भी हॉस्पिटल में मौजूद है वहीं लोगों में चर्चा का विषय भी शुरू होने लगा है कि प्राइवेट हॉस्पिटल को माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने वीसी के माध्यम से उद्घाटन किया है । वही लोगों की एक सरकार से एक शिकायत भी थे कि बिहार में सरकारी हॉस्पिटल पर कोई पहल नहीं दिख रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Shares