दानापुर रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा ने आरपीएफ जवानों के बीच की बेडशीट आदि का वितरण

महिला कल्याण संगठन,संकट की घड़ी में, रेलकर्मचारियों के सहायतार्थ चौबीसो घंटे उपलब्ध है –अध्यक्षा सुप्रिया

खगौल | वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण संकट काल के समय लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के बावजूद अनुशासन का पालन करते हुए ,रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों द्वारा की गयी उत्कृष्ट सेवा पुरस्कार के रूप में, उहें पूर्व मध्य रेल महिला कल्याण संगठन,दानापुर की अध्यक्षा सुप्रिया ने कर्मचारी कल्याणकोष निधि से ,बेडशीट, तकिये का कवर प्रदान की | इस में आर.पी.एफ. की लाजवन्ती कुमारी,मोनी कुमारी,एस.के.राय,राजेश खन्ना,शिवशंकर आदि शामिल थे | इस के अलावा पटना एवं दानापुर के आर.पी.एफ बैरक के उपयोग के लिए भी 100-100 बेडशीट भी दिया गया ,ताकि जवानों को बैरक में भी स्वच्छता के साथ उनके जीवनशैली का स्तर उन्नत हो सके। इस अवसर पर संगठन सचिव रूची आचार्या, महासचिव अनुभा मौर्या एवं आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी,दानापुर,शंकर अजय पटेल तथा कल्याण निरीक्षक,राजेश कुमार एवं एकलव्य कुमार ज्योति आदि मौजूद थे |

इस कार्य के लिए अध्यक्षा श्रीमती सुप्रिया ने ईसीआरकेयू के पदाधिकारियों ने सराहना की है। इस अवसर पर उहोंने सभी लोगों को इस संकट की घड़ी में हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया तथा कहा कि महिला कल्याण संगठन खास कर संकट की घड़ी में ,अपने कर्मचारियों के सहायतार्थ चौबीसो घंटे उपलब्ध है।

मालूम हो कि पूर्व में भी दानापुर मंडल महिला कल्याण संगठन द्वारा इस वैश्विक महामारी के दौरन में फ्रन्टलाईन के कर्मियो के बीच सुरक्षा किट का वितरण किया जा चुका है,जिसमें डिटाॅल साबून, सेनेटाईजर,फेस मास्क,डिजीटल थर्मामीटर तथा रूमाल का वितरण किया जा चुका है। महिला कल्याण संगठन रेल कर्मचारियों के साथ-साथ अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के मद्देनजर आपातकाल में बाहरी लोगों की भी समय-समय पर परिस्थितियों एवं उपलब्धता के अनुसार मदद करती रहती है। इस वैश्विक महामारी के लॉक डाउन में जरूरतमंदों गरीब और असहाय लोगों के बीच भोजन का भी वितरण किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0