बक्सर सीट BJP के खाते में, पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय होंगे उम्मीदवार

पटना । बिहार के राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर है। खबर बक्सर सीट को लेकर है,NDA में यह सीट बीजेपी के कोटे में ही रहेगा और पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय यहां से उम्मीदवार होंगे।

बीजेपी के विश्वस्त सूत्रों की माने तो बक्सर सीट को लेकर फंसा पेंच क्लियर हो गया है। बीजेपी किसी भी कीमत पर इस सीट को जेडीयू के लिए छोड़ने को तैयार नहीं हुई। इसके बाद जेडीयू बैकफुट पर आ गई है और बक्सर सीट से अपना दावा छोड़ दिया है। विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि इस सीट पर गुप्तेश्वर पांडेय तो उम्मीदवार होंगे लेकिन जेडीयू के सिंबल पर नहीं बल्कि बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को बजाप्ता जेडीयू की तरफ से यह बता भी दिया गया है। इसके बाद गुप्तेश्वर पांडेय बिहार बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता से मुलाकात भी कर चुके हैं। अधिक संभावना है कि आज या फिर मंगलवार को वे बीजेपी में शामिल होकर भाजपा के सिंबल पर बक्सर सीट से नामांकन दाखिल करें।

बता दें कि बक्सर सीट पर भाजपा की तरफ से अमरेंद्र पांडेय के लिए जबरदस्त लॉबिंग हो रही थी लेकिन गुप्तेश्वर पांडेय की वजह से पेंच फंस गया और भाजपा अब पूर्व डीजीपी पर ही दांव लगाएगी। बता दें कि डीजीपी के पद से VRS लेने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में शामिल हुए थे। कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद उन्हें जेडीयू की सदस्यता दिलाई थी।

गौरतलब है कि रियायरमेंट से कुछ महीने पहले गुप्तेश्वर पांडेय ने वीआरएस लिया था। उसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि वो अब राजनीति पारी शुरू करेंगे।गुप्तेश्वर पांडेय ने इस कयास को सही ठहराते हुए जदयू ज्वाइन भी किया। नीतीश कुमार की मौजूदगी में जदयू में शामिल भी हुए। गुप्तेश्वर पांडेय को लेकर यह लगातार खबर आ रही थी कि वो बक्सर के किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

रिपोर्ट – श्वेता मेहता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0