BPSC Recruitment : 67वीं बीपीएससी में 103 और रिक्तियां, अब कुल 606 पदों के लिए विज्ञापन दो दिनों में

PATNA : 67वीं बीपीएससी में डीएसपी और कई अन्य पदों की 103 रिक्तियां और शामिल होंगी। एक-दो दिनों में आयोग को इन रिक्तियों के मिल जाने की उम्मीद है। इसके बाद परीक्षा का विज्ञापन निकाल दिया जायेगा।नयी रिक्तियों के आने के बाद इनकी कुल संख्या 606 हो जायेगी। वर्तमान में यह 503 है, जिनमें एसडीएम के 88 और ग्रामीण विकास पदाधिकारी (आरडीओ) के 133 पद शामिल हैं। 103 पद जो आने वाले हैं, उनमें बिहार पुलिस सेवा के अंतर्गत डीएसपी समेत तीन-चार विभागों की रिक्तियां हैं।

इनके आने के इंतजार में ही बीपीएससी ने अभी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का विज्ञापन नहीं निकाला है। इनके आते साथ विज्ञापन निकाल दिया जायेगा। किसी वजह से यदि अगले एक-दो दिनों में ये रिक्तियां आयोग को नहीं मिल पायीं, तो 503 रिक्तियों के साथ ही वह विज्ञापन निकाल देगा और बाद में ये रिक्तियां 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल कर ली जायेंगी।राज्य के छात्र 67वीं बीपीएससी परीक्षा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। शुरू में रिक्तियों के 300 के आसपास ही रहने की जानकारी मिलने से अधिकतर छात्र निराश थे। लेकिन, बाद में 503 और अब रिक्तियों की संख्या 600 के पार पहुंचने की संभावना से उनमें उत्साह है।

अब तक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के ट्रेंड को देखें, तो इस बार भी इस परीक्षा के लिए चार से पांच लाख तक आवेदन मिलने की संभावना है। इनमें से लगभग तीन लाख अभ्यर्थी पीटी में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

0Shares
0